Dussehra ke Upay: दशहरे पर कर लें ये छोटे से 4 उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से घर पर जमकर बरसेगा धन; सब पूछेंगे आपसे रहस्य
Advertisement
trendingNow12469281

Dussehra ke Upay: दशहरे पर कर लें ये छोटे से 4 उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से घर पर जमकर बरसेगा धन; सब पूछेंगे आपसे रहस्य

Dussehra 2024 Tips in Hindi: अगर आप कठोर मेहनत के बावजूद करियर में आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो दशहरे पर आप छोटे से 4 उपाय कर लें. ऐसा करने से परिवार पर जमकर धन की बरसात होगी और अटके काम पूरे हो सकेंगे.

 

Dussehra ke Upay: दशहरे पर कर लें ये छोटे से 4 उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से घर पर जमकर बरसेगा धन; सब पूछेंगे आपसे रहस्य

Dussehra 2024 ke Upay: दशहरा यानी विजयदशमी पर्व को बेहद शुभ माना जाता है. इसी दिन प्रभु श्री राम ने रावण का वध करके दुनिया से बुराइयों का अंत किया था. इस बार यह दशहरा पर्व आज यानी शनिवार को आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी को मनाया जा रहा है. इस तिथि का आरंभ आज सुबह 10:58 बजे से होकर समापन 13 अक्टूबर सुबह 9:08 पर होगा. आज के ही दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग भी बन रहा है, जो बेहद शुभ माने जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के दौरान विजयदशमी पर अगर ये शुभ योग बने हों तो व्यक्ति कुछ विशेष उपाय करके अपनी सेहत, समृद्धि, करियर समेत तमाम समस्याओं का निराकरण कर सकता है. आज हम ऐसे ही पांच विशेष उपाय आपको बताने जा रहे हैं.

कार्य में सफलता के लिए

अगर आपको काफी प्रयासों के बावजूद काम में सफलता नहीं मिल रही है तो दशहरे पर लाल रंग का एक सूती कपड़ा ले लें. इसके बाद उसमें रेशेयुक्त नारियल को लपेट कर बहते हुए साफ जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करते हुए बहते नारियल से 7 बार अपनी मनोकामना पूर्ण करने की प्रार्थना करें.

वास्तु दोष से मुक्ति के लिए

घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए आप रावण दहन की राख को एक लाल कपड़े में बांधकर घर के मेन गेट पर बांध दें. कहते हैं कि ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियों का घर में प्रवेश रूक जाता है और जीवन मे सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं.

नौकरी में प्रमोशन का उपाय

जो लोग काफी मेहनत के बावजूद करियर में तरक्की नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें दशहरे के अंतिम दिन मां दुर्गा को 10 फल अर्पित करके उन्हें बच्चों में बांट देना चाहिए. फल वितरित करते वक्त ओम विजयायै नम: मंत्र का जाप जरूर करें. मान्यता है कि इस उपाय से प्रमोशन का मार्ग प्रशस्त हो जाता है. 

दशहरे पर धन लाभ कैसे करें?

धन लाभ करने के लिए दशहरे पर रावण दहन के बाद बची हुई थोड़ी सी लकड़ी को पीले या लाल रंग के कपड़े में लपेट लें. इसके बाद उस पोटली को तिजोरी या धन रखने वाली जगह पर रख दें. कहते हैं कि ऐसा करने आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है और परिवार में कभी पैसों की किल्लत नहीं होती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news