Falgun Purnima 2024: फाल्गुन पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये बेहद शुभ योग, इन 3 राशि वालों के घर होगा मां लक्ष्मी का आगमन
Advertisement
trendingNow12166820

Falgun Purnima 2024: फाल्गुन पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये बेहद शुभ योग, इन 3 राशि वालों के घर होगा मां लक्ष्मी का आगमन

Lucky Rashiyan: हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार फाल्गुन पूर्णिमा 24 और 25 मार्च के दिन पड़ रही है. इस दिन कई शुभ योगों का निर्माण कई राशि वालों के भाग्य के द्वार खोलेगा. जानें फाल्गुन पूर्णिमा पर बनने वाले शुभ योग और किन राशियों पर मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा. 

 

falgun purnima 2024

Falgun Purnima Rashifal 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह की आखिरी तिथि पूर्णिमा होती है. शास्त्रों में पूर्णिमा तिथि को काफी विशेष माना गया है. बता दें कि ये मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस बार फाल्गुन पूर्णिमा 24 और 25 मार्च को पड़ रही है. इस बार फाल्गुन पूर्णिमा पर साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लगने जा रहा है. वहीं, ज्योतिष अनुसार इस दिन की शुभ योग जैसे सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ रवि योग का भी निर्माण हो रहा है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फाल्गुन पूर्णिमा पर कई शुभ योग बन रहे हैं. वहीं ग्रहों की स्थिति भी कई राशियो के लिए अनुकूल बताई जा रही है. इसदिन केतु और चंद्रमा मीन राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं, सूर्य, बुध और राहु भी मीन राशि में विराजमान हैं. गुरु मेष राशि में हैं. कुंभ राशि में मंगल, शुक्र और शनि विराजमान हैं. ऐसे में कुछ राशि वालों के लिए फाल्गुन पूर्णिमा बहुत खास रहने वाली है. 

Ekadashi Vrat Paran: आमलकी एकादशी व्रत के पारण के समय जरूर खाएं ये चीज, तभी पूरी होगी सभी कामनाएं
 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फाल्गुन पूर्णिमा मेष राशि वालों के लिए बहुत शुभ फलदायी साबित होगी. इन पर मां लक्ष्मी की खास कृपा बरसेगी और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिस कारण हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. जो काम लंबे समय से रुके हुए हैं, वो पूरे होंगे. धन-धान्य में वृद्धि होगी. वहीं, बिजनेस में भी खूब मुनाफा होगा. इस अवधि में अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं या फिर बिजनेस में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में करना लाभकारी होगा. परिवार के साथ अच्छे संबंध स्थापित कर पाएंगे.पैसों से संबंधित समस्याएं भी दूर होंगी. 

कन्या राशि 

इन राशि वालों के लिए भी फाल्गुन पूर्णिमा शुभ रहने वाली है. चंद्र ग्रहण के दौरान चंद्रमा इसी राशि में विराजमान रहेंगे. ऐसे में इन्हें जीवन में सभी खुशियां मिलेगीं. घर-परिवार में खुशियां रहेंगी. संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं. 

Chandra Grahan: होली पर लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, मेष राशि वाले हो जाएंगे मालामाल, जानें अपनी राशि पर प्रभाव
 

धनु राशि 

फाल्गुन पूर्णिमा पर ग्रहों की स्थिति का प्रभान धनु राशि वालों पर देखने को मिलेगा. इस दौरान आपकी मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने में सफलता मिलेगी. बिजनेस में सफलता के योग बन रहे हैं. अगर आप पर इस समय कर्ज है, तो जल्द छुटकारा मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अगर निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये समय लाभकारी सिद्ध होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news