Feng Shui: पति-पत्नी में बढ़ रहे हैं लड़ाई झगड़े? बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए अपनाएं फेंगशुई टिप्स
Advertisement
trendingNow12130832

Feng Shui: पति-पत्नी में बढ़ रहे हैं लड़ाई झगड़े? बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए अपनाएं फेंगशुई टिप्स

Feng Shui Tips for Married Life: दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें. 

Feng Shui: पति-पत्नी में बढ़ रहे हैं लड़ाई झगड़े? बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए अपनाएं फेंगशुई टिप्स

Feng Shui Tips: पति पत्नी के संबंध तो जन्म जन्मांतर के लिए होते हैं. कहा जाता है कि सात जन्मों का साथ यानी आकांक्षा यही होती है कि सात जन्मों तक वही पति पत्नी के रूप में रहें. सात जन्मों तक वही लोग साथ निभा सकते हैं जिनके बीच की बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी हो. लेकिन यह गठबंधन कुछ ढीला पड़ जाए तो पति और पत्नी के रास्ते बदलने लगते हैं.

 

पति-पत्नी में विवाद

दोनों के बीच यदि संबंधों में मिठास कम हो रही है या साफ शब्दों में कहा जाए कि नहीं पट रही है तो चीनी वास्तु और ज्योतिष विधि फेंगशुई में ऐसी ही समस्याओं के बहुत ही सटीक उपाय बताए गए हैं. दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें. 

 

आजमाएं ये फेंगशुई उपाय

 

1. आप अपने बेडरूम को गौर से देखें यदि यहां पर दरवाजे के ठीक सामने पलंग यानी बेड पड़ा है तो यह उचित नहीं है. सोने वाले के पैर या सिर दरवाजे की तरफ होने से उस  पति पत्नी के संबंध खराब बने रहते हैं और दांपत्य जीवन में धीरे-धीरे दरार पैदा होने लगती है. 

2. बेडरूम में टीवी या कंप्यूटर रखने से दांपत्य जीवन में अरुचि पैदा होने लगती है. इसे वहां पर नहीं रखना चाहिए, यदि घर की स्थिति ही ऐसी है कि टीवी या कंप्यूटर को वहां से हटाना संभव नहीं है तो उन्हें इस्तेमाल करने के बाद किसी मोटे कपड़े से ढक कर रख देना चाहिए. 

3. बेड रूप में कोई भी मायूसी भरी पेंटिंग या होम डेकोर से संबंधित आर्टिकल नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसी वस्तुएं तनाव का कारण बन जाती है. ऐसा में देखा गया है की दोनों ही परस्पर कभी एक दूसरी की राय पर राजी नहीं होते हैं. 

4. फेंगशुई के इन छोटे छोटे उपायों को अपना कर देखिए आपको दांपत्य जीवन में पहले की तरह ही मिठास कायम हो जाएगी और आप दोनों के बीच के रिश्ते मधुर हो जाएंगे. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news