LIVE | Aaj Ki Taaza Khabar: SEBI ने अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल पर लगाया ₹1 करोड़ का जुर्माना
Advertisement
trendingNow12443829

LIVE | Aaj Ki Taaza Khabar: SEBI ने अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल पर लगाया ₹1 करोड़ का जुर्माना

Breaking News Today Live Updates: ब्रेकिंग न्यूज़ से लेकर देश-दुनिया, व्यापार, मनोरंजन, खेल जगत की हर हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

LIVE | Aaj Ki Taaza Khabar: SEBI ने अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल पर लगाया ₹1 करोड़ का जुर्माना
LIVE Blog

Aaj Ki Taaja Khabar 24 Sept 2024 News: बीजू जनता दल (बीजद) ने 24 सितंबर को भुवनेश्वर में छह घंटे के बंद का आह्वान किया है। पार्टी ने सेना के एक मेजर और उसकी मंगेतर पर हमले को लेकर बढ़ते आक्रोश के जवाब में बंद की घोषणा की है. इस मामले में ओडिशा पुलिस की व्यापक आलोचना हुई है. वहीं, वैवाहिक बलात्कार (Marital rape) के मामलों में पतियों को छूट देने वाले कानूनों के खिलाफ याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

विधानसभा चुनाव से पहले, बीजेपी की तैयारियों का जायजा लेने केंद्रीय गृह मंत्री अमित आज से महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर होंगे. वह 24 सितंबर को नागपुर और छत्रपति संभाजीनगर में पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत करेंगे. उधर, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को न्यूयॉर्क में होंगे. वह वार्षिक संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की आम बहस में हिस्सा लेंगे.

Breaking News Live: आज की ताजा खबर

24 September 2024
07:20 AM

सुप्रीम कोर्ट में आज इन मामलों पर सुनवाई

दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार आरोपी शरजील इमाम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को यह स्पष्ट करने का निर्देश दिया था कि शरजील इमाम की भूमिका दिल्ली दंगा साजिश मामले में जमानत पाने वाले आरोपियों से अलग क्यों है.

महाराष्ट्र के बदलापुर समेत देश के कई स्कूलों में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न की हाल की घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. एनजीओ 'बचपन बचाओ आंदोलन' ने कोर्ट से मांग की है कि वह केंद्र सरकार को देशभर के शिक्षण संस्थानों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने का निर्देश दे.

यूपी के मदरसा एक्ट को असंवैधानिक घोषित करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर भी SC आज सुनवाई करेगा. यह कानून राज्य सरकार ने मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्री रहते पारित किया था. मदरसा प्रबंधक अंजुम कादरी और अन्य की ओर से दायर इस याचिका में हाईकोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए इसे मनमाना बताया गया है.

तीन तलाक पर केंद्र सरकार के कानून को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. इस कानून के जरिए सरकार ने तीन तलाक को अपराध के दायरे में लाकर तीन साल की सजा का प्रावधान किया है, जिसे विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर इस कानून का बचाव किया है.

सुप्रीम कोर्ट आज महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के विधायकों को अयोग्य घोषित न करने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका भी सुनेगा.

06:57 AM

SEBI ने जय अनमोल अंबानी पर लगाया जुर्माना

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने उद्योगपति अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. यह कार्रवाई रिलायंस होम फाइनेंस मामले में जनरल परपज कॉर्पोरेट लोग (GPCL) को मंजूरी देते समय ठीक से सारी जानकारी और एनालिसिस न करने के लिए की गई है.

06:07 AM

न्यूयॉर्क से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

fallback

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के समापन के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए. अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में क्वाड लीडर्स समिट और भविष्य के शिखर सम्मेलन (एसओटीएफ) में भाग लिया. इसके साथ ही, उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं.

06:05 AM

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और यूक्रेनी राष्ट्रपति के बीच मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की की द्विपक्षीय बैठक पर विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने कहा, 'संभवतः तीन महीने के अंतराल में दोनों नेताओं के बीच यह तीसरी बैठक है... द्विपक्षीय मुद्दों के साथ-साथ रूस-यूक्रेन संघर्ष से जुड़े मुद्दों पर उनकी चर्चा हुई. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इन मुद्दों पर भारत की सजगता की बहुत सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री PM की यात्रा की बहुत सराहना की गई है, शांति और इस संघर्ष से बाहर निकलने का रास्ता खोजने के लिए प्रधानमंत्री PM द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. दोनों पक्षों ने इस बात की सराहना की कि द्विपक्षीय संबंधों में कई मुद्दों पर सकारात्मक तौर पर विकास देखने को मिला है. दोनों पक्ष परस्पर निकट संपर्क में रहने पर सहमत हुए...'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news