Aaj ka Rashifal 26 March 2024: आज से खुलेगी तरक्‍की की नई राह, कर्क-कन्‍या वालों को होगा लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement

Aaj ka Rashifal 26 March 2024: आज से खुलेगी तरक्‍की की नई राह, कर्क-कन्‍या वालों को होगा लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल 29 मार्च 2024: कन्या राशि के युवा वर्ग यदि कठिन परिश्रम करना जारी रखें तो जल्दी ही उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. जानें मेष से मीन तक का आज का राशिफल.  

Aaj ka Rashifal 26 March 2024: आज से खुलेगी तरक्‍की की नई राह, कर्क-कन्‍या वालों को होगा लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल 29 मार्च 2024: शुक्रवार 29 मार्च की सुबह चंद्रमा तुला राशि में रहेंगे और दोपहर करीब दो बजे वह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. इस बीच वृश्चिक राशि के लोगों को विशेषज्ञ या अनुभवी व्यक्ति की सलाह के अनुसार ही व्यापारिक कदम उठाने चाहिए. वहीं वृष राशि के लोगों को बॉस की कुछ बातें कड़वी लग सकती हैं, मगर उनके समक्ष नाराजगी जाहिर करने से बचें.

मेष - इस राशि के लोगों ने यदि कार्यों की सूची बनाई थी, तो योजना अनुसार कार्य पूरे हो पाने में संशय है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन थोक व्यापारियों को आर्थिक आशा कम रखनी होगी. युवा वर्ग सोशल मीडिया में गलत मैसेज से न तो खुद भ्रमित हो और न ही इससे दूसरों को भ्रमित  होने दें, इसे शेयर करने से बचना है. जीवनसाथी का सम्मान करें और अपने निर्णय में उन्हें शामिल करके उन्हें अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाएं. सेहत में पेट संबंधी रोग उभर सकते हैं, इसलिए खानपान में संतुलन रखना होगा. मौसमी फल और सब्जियों का ज्यादा प्रयोग लाभदायक होगा.

वृष - वृष राशि के लोगों को बॉस की कुछ बातें कड़वी लग सकती हैं, मगर उनके समक्ष नाराजगी जाहिर करने से बचें. व्यापारी वर्ग को सभी के तालमेल बनाकर रखने की सलाह दी जाती है,  क्योंकि अच्छे संपर्क ही आपको अच्छा लाभ देंगे. युवा वर्ग बुजुर्गों के आत्मसम्मान को ठेस न लगने दें, आपकी छोटी सी गलती दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है. पिता के साथ हुई नोंकझोक से घर का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए रिश्ते की मर्यादा का ध्यान रखें. सेहत के लिए इम्यूनिटी मजबूत बनाने की जरूरत है. खान-पान में सुधार करें और जरूरत पर डॉक्टर की सलाह लें.

मिथुन - इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों के साथ सीमित व्यवहार  रखना है, आवश्यकता से अधिक मेल मिलाप बढ़ाना उन्हें पसंद नहीं आएगा. खुदरा कारोबारी सामान की पूर्ति न हो पाने से परेशान हो सकते हैं, सप्लाई चेन की परेशानियां समय रहते दूर कर लें. युवा वर्ग करियर को लेकर चिंतित नजर आ सकते हैं, आगे क्या करें और क्या नहीं  कुछ  इस तरह की कंफ्यूजन वाली स्थिति बनी रह सकती है. दिनचर्या व्यस्त है तो भी घर में सभी के साथ संवाद बनाए रखें, भले समय थोड़ा दे लेकिन सभी से बातचीत करते रहें. सेहत में वाहन चलाने वाले लोग यातायात के सभी नियमों का पालन करें, अन्यथा वाहन दुर्घटना होने में देर नहीं लगेगी.

कर्क - कर्क राशि के लोग जूनियर के लिए अच्छे मेंटॉर साबित हो सकते हैं, आगे भी ऐसे ही अपनी नेतृत्व क्षमता को बेहतर बनाएं. व्यापारी वर्ग पहले डंप माल निकालने का प्रयास करें इसके बाद ही नये माल की खरीदारी करें नहीं तो आर्थिक नुकसान होगा. युवाओं की वाणी में सौम्यता आएगी और जिसका सीधा असर आपके कार्य पर देखने को मिलेगा. भाई-बहनों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, यदि वह बीमार हैं तो उनकी सेवा करें जिससे वह जल्दी स्वस्थ हो सके. स्वास्थ्य में ज्यादा झुक कर कार्य न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि  पीठ दर्द की शिकायत होने की आशंका है.

सिंह - इस राशि के लोग नकारात्मक बातों को अपने आस-पास भी भटकने न दें, यह आपके कार्य में अड़चन पैदा कर सकती है. व्यापारी वर्ग सचेत रहकर काम करें, नहीं तो कोई विवादास्पद मामला होने से व्यापार में बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग को आज के दिन थोड़ा परमार्थ भी करना चाहिए किसी दिव्यांग की मदद करें. बंटवारे को लेकर कुछ बातें हो सकती है, जिसके चलते पारिवारिक माहौल कुछ अशांत और नकारात्मक हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से चोट-चपेट से बच कर रहें, सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय संभल कर चले, गिर कर चोट लगने की आशंका है.

कन्या - कन्या राशि के लोगों के करियर में यदि उतार चढ़ाव चल रहे थे, तो उस में कुछ राहत देखने को मिल सकती है. व्यापारी वर्ग कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देने के साथ, इस बात पर भी ध्यान दें कि कस्टमर सर्विस को और बेहतर कैसे बनाया जाए. युवा वर्ग कठिन परिश्रम जारी रखें, जल्दी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. फायरी प्लेनेट की स्थिति को देखते हुए दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, रिश्ते की मधुरता को बनाए रखने के लिए दोनों में से किसी एक को अपने क्रोध पर नियंत्रण होगा. सेहत की बात करें तो फिटनेस पर ध्यान देते हुए नियमित रूप से एक्सरसाइज और पौष्टिक आहार लेते रहें.

तुला - इस राशि के जो लोग कंपनी के मालिक हैं, वह सभी कर्मचारियों को एक ही भाव से देखने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को धन की आवश्यकता पड़ सकती है, जरूरत को ध्यान में रखते हुए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. युवा वर्ग भाई बहन के साथ विवाद करने से बचें, ज्यादा गरमा-गरमी में बात बिगड़ सकती है. माता-पिता की सेहत को लेकर अलर्ट रहे, स्वास्थ्य असामान्य दिखने पर डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें. सेहत के लिहाज से डॉक्टर से संपर्क बनाए रखे, वक्त बेवक्त आपको कभी भी परामर्श की जरूरत पड़ सकती है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को सदैव सत्य का साथ देना है, फिर भले चाहे विरोधी पक्ष में अपने ही क्यों न खड़े हो. विशेषज्ञ या अनुभवी व्यक्ति की सलाह अनुसार ही व्यापारिक निर्णय लेने पर कारोबारी को लाभ होगा. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ता आ सकते हैं, लेकिन सोच समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए. परिवार संग किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा, समय वह परिस्थिति को देखते हुए आपका लोगों से मेल मिलाप करना जरूरी है. कब्ज से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसके लिए आहार में मोटा अनाज और फाइबर युक्त भोजन शामिल करें.

धनु - इस राशि के लोगों को व्यक्तिगत कार्यों के लिए ऑफिस में छुट्टी की अर्जी लगानी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपके कर्मचारी और ग्राहक दोनों की संख्या में गिरावट आने की आशंका है, इस ओर सचेत रहें. निगेटिव सोच युवा की ऊर्जा को कम कर सकती है, इसलिए आपको पॉजिटिव बने रहने वाले कार्य करने चाहिए. फिजूल की बातों को घर से और बच्चों से तो खासतौर पर दूर रखें, अन्यथा दिमाग को भ्रमित होने में देर नहीं लगेगी. बेहतर स्वास्थ्य के लिए शांत रहना उत्तम रहेगा, इसलिए मन को शांत रखने के लिए ध्यान लगाए और भजन सुनें.

मकर - मकर राशि के लोगों का प्रमोशन हो सकता है, साथ ही कार्यक्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. यदि कारोबार से संबंधित कोई मुकदमा चल रहा था, तो संभावना है कि आज फैसला आपके पक्ष में होगा. अब तक के समय को देखते हुए विद्यार्थी वर्ग पर पढ़ाई का प्रेशर अधिक था, इसलिए आज के दिन उन्हें सिर्फ और सिर्फ आराम करना चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जीवनसाथी के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. सेहत में यदि किसी कारणवश दिनचर्या अनियमित हो गई थी, तो आज से इसके सुधार को लेकर प्रयासरत नजर आएंगे.

कुंभ - इस राशि के लोगों को काम को बहुत ध्यान से करना होगा क्योंकि किसी वृद्ध व्यक्ति या सरकारी अधिकारी का काम में हस्तक्षेप होने की आशंका है. मुश्किल समय में व्यापारी वर्ग को धैर्य बनाए रखना है बस यह समझिए कि ईश्वर आपकी परीक्षा ले रहा है और आपको इसमें पास होना है. करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने पर युवाओं को माता-पिता की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा. बढ़ते खर्चों के चलते आपकी सेविंग्स भी टूट सकती है, इसलिए हाथ समेट कर चलें और बजट अनुसार ही खरीदारी करें. यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं था, तो आज सेहत में सुधार होता दिखाई दे रहा है.

मीन - मीन राशि के लोगों के कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं, तो धैर्य रखते हुए अच्छे समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए. ग्रहों के इस गोचर में व्यापारियों का दिमाग शातिर बनेगा, स्वयं आगे बढ़ने के साथ आप विरोधियों को परास्त करने का काम भी कर सकेंगे. ऑनलाइन स्टडी करने वाले विद्यार्थी हार्ड कॉपी नोट्स भी तैयार करें, जिससे रिवीजन का कार्य आसानी से हो सके. अभिभावक संतान को गलत संगत से बचाएं, अन्यथा संतान काफी ज़िद्दी और बिगड़ैल हो सकती है. सेहत को लेकर सजग रहना है, असहजता महसूस होने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें. 

Trending news