Success Upay: नौकरी-व्यापार में तरक्की की छलांग लगाने के लिए पत्नियों को करना होगा ये उपाय, रातोंरात चमक जाएगी तकदीर
Advertisement
trendingNow12416200

Success Upay: नौकरी-व्यापार में तरक्की की छलांग लगाने के लिए पत्नियों को करना होगा ये उपाय, रातोंरात चमक जाएगी तकदीर

Success Remedies For Husband: धार्मिक ग्रंथों में पत्नी को अर्धांग्नि कहा जाता है. इसका अर्थ होता है पति का आधा अंग. ऐसा कहा जाता है कि पत्नी के भाग्य का प्रभाव पति के भाग्य पर देखने को मिलता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर पत्नी कुछ उपाय करे, तो पति की किस्मत भी चमक जाती है. 

 

sucess remedies for husband

Good Luck Remedies: कहते हैं कि पति की किस्मत की चाबी पत्नी के हाथ में होती है. पत्नी का भाग्य पति के भाग्य से जुड़ा होता है. वहीं, हिंदू धर्म शास्त्रों में घर की महिलाओं को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. कहते हैं कि पति की कामयाबी के पीछे पत्नी का हाथ होता है. तो अगर आप भी चाहती हैं कि नौकरी और व्यापार में पति को बेहिसाब तरक्की मिले, तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों को अपना कर आप भी रातोंरात पति की किस्मत चमका सकती हैं.  

Ganesh Temple: बप्पा के इन मंदिरों में दर्शन मात्र से ही दूर होते हैं विघ्न, हर मुराद पूर्ण करते हैं गणपति
 

पति की तरक्की के लिए करें ये उपाय

- अगर आपका पति आपसे ज्यादा बात नहीं कर रहा या फिर परेशान हैं, तो पत्नी को स्नान के बाद नियमित रूप से घर की दहलीज को धोना चाहिए. उसे धोते समय पानी में थोड़ा सा दूध मिला लें. इसे रोजाना करने से पति पर से बुरी बला टल जाती है.

- घर में सुख-शांति और मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए रात में रसोई घर में झूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. इससे मां लक्ष्मी रुठ जाती हैं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके पति को नौकरी या कारोबार में नुकासान हो रहा है या फिर किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है, तो इसके लिए तीन नीम की पत्तियों को हाथ में लेकर अपनी कुल देवी के नाम का 108 बार जाप करें. अब इन पत्तियों को देवी के चरणों पर स्पर्श करके पति की जेब में रख दें. इससे धन संबंधी सभी समस्याएं दूर होंगी.

Mole Meaning: बॉडी के इन भागों पर तिल का होना माना गया है बेहद शुभ, ऐसे लोग जीवन में कमाते हैं बेइंतहा धन-दौलत!
 

- पति के धन-धान्य में वृद्धि के लिए पत्नी को रोजाना या फिर सप्ताह में 2-3 बार गाय को आटे की लोई खिलानी चाहिए. अगर ये संभव न हो तो महीने में एक बार काली गाय को सफेद ज्वार खिलाने से लाभ होता है. इस बात का ध्यान रखें कि ज्वार की मात्रा आपके वजन के बराबर होनी चाहिए.

- पति के खुशहाल जीवन के लिए महिलाएं सुहाग का समाना भेटं में दें. वहीं, अगर कोई विवाहित महिला आपके घर आती है,तो उसे बिना कुछ खाए न जानें दें.

- अगर आपके पति को बुरी नजर लग गई है और उनका स्वास्थय ठीक नहीं है, तो पत्नी को शुक्रवार के दिन कुल देवी की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाना है. इसके बाद इस दीपक को देखते हुए देवी मां का ध्यान करें और उनके मंत्र का 51 और 108 बार जाप करें. इस उपाय को करने से तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होती हैं.

- महिलाओं की रात में बाल खोलकर सोने की आदत पति के लिए भारी हो सकती है. कहते हैं कि बाल खोलकर सोने से आपमें नकारात्मकता आने लगती है. इससे पति और घरवालों में झगड़े का माहौल बना रहता है और रिश्ते में खटास आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news