Mole Meaning: बॉडी के इन भागों पर तिल का होना माना गया है बेहद शुभ, ऐसे लोग जीवन में कमाते हैं बेइंतहा धन-दौलत!
Advertisement
trendingNow12415578

Mole Meaning: बॉडी के इन भागों पर तिल का होना माना गया है बेहद शुभ, ऐसे लोग जीवन में कमाते हैं बेइंतहा धन-दौलत!

Mole on Body Meaning: सामुद्रिक शास्त्र में कई ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति के भविष्य को लेकर की गई हैं. बता दें कि व्यक्ति के शरीर पर दिखने वाले तिल भी कई चीजों की ओर इशारा करते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में जानें शरीर के किस भाग में तिल का होना मां लक्ष्मी का आशीर्वाद दिखाता है. 

 

mole in meaning

Lucky Moles: अक्सर हम अपने शरीर के कई हिस्सों पर तिल देखते हैं. लेकिन कई बार हमें ये नहीं पता होता है कि ये तिल शुभ हैं या अशुभ. समुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंगों पर तिल का होना शुभ और अशुभ संकेत देता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर पर तिल का होना उसे धनवान बनने की ओर इशारा करता है.  दरअसल आज जिन तिलों के बारे में जानेंगे वह व्यक्ति को धनवान बनने की ओर संकेत करता है. आइए शरीर के इन अलग अलग अंगों के तिलों के बारे में विस्तार से जानें.  

चेस्ट के बीच में तिल का होना

जिन लोगों के सीने के बीच में तिल होता है वह भाग्यशाली माने जाते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. ये लोग समाज में अपनी अलग पहचान बनाते हैं. ये लोग प्लानिंग करने में काफी माहिर होते हैं.

Haldi Ke Upay: हल्दी का यह छोटा सा उपाय जल्द हरी-भरी करेगा जेब, घर में रात-दिन बरसेगा बेशुमार पैसा
 

क्या कहते हैं माथे के तिल

माथे के दाएं तरफ यदि किसी को तिल है तो वह बड़ा ही भाग्यशाली होता है. इन लोगों के धन दौलत में बढ़ोतरी होती रहती है. इनके पास कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होती. यह लोग अपनी मेहनत से किसी मुकाम को हासिल कर लेते हैं. माथे के दाएं तरफ के तिल जीवन में संकटों के आने की ओर संकेत करते हैं.

दाईं हथेली पर तिल का होना

इन लोगों को कारोबार में अच्छी सफलता प्राप्त होती है. ये लोग नाम और शोहरत कमाने में अव्वल होते हैं. धन संपत्ति के मामले में यह काफी भाग्यशाली होते हैं.

Money Astro Tips: खाली जेब से व्यक्ति पर टूट पड़ता है दुखों का पहाड़, इन उपायों से पैसों की तंगी होगी दूर
 

गाल पर तिल होना किस बात का है संकेत

यदि व्यक्ति के सीधे गाल पर तिल है तो यह बेहद ही शुभ माना जाता है. ऐसे लोग बेहद ही किस्मत वाले होते हैं. वहीं इनकी आर्थिक स्थिति के बारे में बात करें तो वह बेहद ही मजबूत होते हैं. ऐसे लोग अपने पार्टनर के प्रति काफी वफादार होते हैं. यह अपने पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बना कर चलते हैं. उल्टे गाल पर यदि तिल है तो ऐसे लोग काफी खर्चीले होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news