Lucky Colors: सही रंग का चुनाव बढ़ा सकता है आपका कॉन्फिडेंस, जानें किस दिन कौन सा कलर है लकी
Advertisement
trendingNow12159854

Lucky Colors: सही रंग का चुनाव बढ़ा सकता है आपका कॉन्फिडेंस, जानें किस दिन कौन सा कलर है लकी

Lucky Colors according to Days: दिन-प्रतिदिन के कामों में ग्रहों के प्रभाव के अनुसार हमें वस्त्रों का चयन करना चाहिए. इसका कारण है कि हर दिन के लिए विशेष रंग का चयन हमारे भाग्य, ऊर्जा स्तर, और सामान्य कल्याण में सहायक हो सकता है. 

Lucky Colors: सही रंग का चुनाव बढ़ा सकता है आपका कॉन्फिडेंस, जानें किस दिन कौन सा कलर है लकी

Lucky Colors: दिन-प्रतिदिन के कामों में ग्रहों के प्रभाव के अनुसार हमें वस्त्रों का चयन करना चाहिए. इसका कारण है कि हर दिन के लिए विशेष रंग का चयन हमारे भाग्य, ऊर्जा स्तर, और सामान्य कल्याण में सहायक हो सकता है. आइए हर दिन के लिए रंगों और उनके महत्व को समझें।

1. रविवार - गुलाबी या हल्का लाल 

रविवार को सूर्य के द्वारा शासित किया जाता है, जो ऊर्जा और जीवन के प्रतीक है. इस दिन गुलाबी या हल्का लाल वस्त्र पहनकर अपने भीतर ऊर्जा, आत्मविश्वास, और जोश को बढ़ा सकते हैं, जो हमें एक उत्साही सप्ताह की शुरुआत करने में मदद करता है. (नोट-इस दिन भूलकर भी काले वस्त्र धारण नहीं करना चाहिए.

 2. सोमवार - सफेद  

चंद्रमा को सोमवार का आधिपत्य मिला है. यह शांति का प्रतीक है. इस दिन सफेद वस्त्र पहनने से मानसिक शुद्धता, भावनात्मक संतुलन, और शांति की भावना में वृद्धि होती है. जो क्रोध पर नियंत्रण करने के साथ एकाग्रता पैदा  करता है.

3. मंगलवार - नारंगी या मैरून  

मंगलवार को मंगल ग्रह नियंत्रित करते हैं, जो साहस और ऊर्जा पुंज का प्रतीक हैं. इस दिन नारंगी या मैरून वस्त्र पहनने से उत्साह, दृढ़ संकल्प, और तेजी बढ़ती है, जो हमें उत्साह के साथ चुनौतियों का सामना करने में सहायता करती है.

4. बुधवार - हरा  

बुधदेव बुधवार के स्वामी है, जो की बुद्धि और संचार का प्रतीक है.  इस दिन हरे वस्त्र पहनने से हमारी मानसिक चपलता बढ़ती है, स्पष्ट संचार के साथ ही लोगों से मेलमिलाप की ओर ध्यान केंद्रित रहता है. रिश्तों और प्रयासों में सद्भाव को बढ़ावा मिलता है.

5. गुरुवार - पीला  

देवगुरु बृहस्पति गुरुवार को नियंत्रित करते हैं, जिन्हें समृद्धि और विस्तार का प्रतीक माना जाता है। इस दिन पीले वस्त्र आशावाद और सौभाग्य को आकर्षित करते हैं, जिससे सकारात्मक मानसिकता और अवसरों के प्रति खुलेपन के साथ कार्यों को करने की हिम्मत मिलती है.

 

यह भी पढ़ें: Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने बताया भगवत मार्ग और भगवत प्राप्ति में क्या अंतर है? आप भी जानें

6. शुक्रवार - सफेद या हल्का नीला  

शुक्रवार की कमान शुक्रदेव के हाथ में है, जो प्रेम, सौंदर्य और रचनात्मकता के प्रतीक हैं. इस दिन सफेद या हल्के नीले रंग के रेशमी (साटन) वस्त्र पहनने से आकर्षण, लालित्य और कलात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ाता है.

7.  शनिवार - नीला  

शनिवार को शनि ग्रह नियंत्रित करते हैं, जो अनुशासन और स्थिरता का प्रतीक हैं. इस दिन नीले वस्त्र पहनने से ध्यान, दृढ़ संकल्प और लचीलेपन को बढ़ावा मिलता है, जिससे जमीन से जुड़े रहने में मदद मिलती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news