Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखेंगे सोना-चांदी तो कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी संग कुबेर देव होंगे मेहरबान
Advertisement
trendingNow12372404

Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखेंगे सोना-चांदी तो कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी संग कुबेर देव होंगे मेहरबान

Vastu Tips For Jewellery: वास्तु शास्त्र में दिशाओं पर खास जोर दिया गया है. हर चीज के लिए सही दिशा का होना बेहद जरूरी है. घर में भी अगर सोना-चांदी आदि सही दिशा में रखा जाए तो दिनों-दिन व्यक्ति के धन-संपत्ति में वृद्धि होती है.  

 

vastu tips for gold silver

Direction For Gold Keeping: वास्तु शास्त्र में सही दिशा और सही जगह का विशेष महत्व बताया गया है. किसी भी वस्तु को अगर सही दिशा में रखा जाए, तो उसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं. इसी तरह अगर घर में सोना या चांदी भी सही दिशा में रखा जाए, तो मां लक्ष्मी और धन कुबेर की कृपा प्राप्त होती है. और व्यक्ति दिनों-दिन वृद्धि करता जाता है. वास्तु शास्त्र में जानें सोना और चांगी रखने की सही दिशा के बारे में.  

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार सोना चांदी के जेवर रखने की सही दिशा के बारे में, ताकि उसका लाभ हासिल हो सके. इस बात का ध्यान जरूर रखें कि यदि सोना चांदी के जेवरों को उनकी सही दिशा में ना रखा जाए तो उसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी ने बताया भूलकर भी वृंदावन से कभी न घर लाएं ये चीजें, नहीं होता उत्तम
 

सोना चांदी के जेवर रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोना चांदी के जेवरों को उनकी सही दिशा में रखने से केवल और केवल बढ़ोतरी ही होती है. इसलिए सोने चांदी के जेवरों को घर की उत्तर दिशा में ही रखें.

उत्तर दिशा से किन देवी देवताओं का है वास्ता

वास्तु शास्त्र के अनुसार मानें तो दिशा के अनुसार देवी देवताओं का वास होता है. ठीक वैसे ही घर की उत्तर दिशा में धन की देवी मां लक्ष्मी और कुबेर देवता का वास माना जाता है. इसलिए इस दिशा में जेवरों को रखने के लिए उत्तम माना गया है. उत्तर दिशा में सोना चांदी के जेवरों को रखने से केवल और केवल बढ़ोतरी होती है. साथ ही मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता का आशीर्वाद भी बरसता है.

Budhwar Upay: कुंडली में कमजोर है बुध ग्रह? आज पूरे दिन में कभी भी कर लें इस स्तोत्र का पाठ, सभी विघ्न होंगे दूर
 

धन की होती है बढ़ोतरी

वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा में सोना चांदी के जेवर रखने से देवी देवताओं की कृपा से धन की बढ़ोतरी होती है. इस दिशा के प्रयोग से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है.

जेवर रखने के लिए ना करें इस दिशा का प्रयोग

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी घर की पश्चिम दिशा में धन या सोना चांदी के जेवर ना रखें. इससे केवल और केवल नुकसान ही हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
  

Trending news