Vastu Tips: ऑफिस में गणेश जी की इस रंग की मूर्ति दिखाएगी चमत्कार, दो गुना स्पीड से दौड़ेगा व्यापार
Advertisement
trendingNow12418955

Vastu Tips: ऑफिस में गणेश जी की इस रंग की मूर्ति दिखाएगी चमत्कार, दो गुना स्पीड से दौड़ेगा व्यापार

Direction For Ganesh Ji: वास्तु शास्त्र में सही दिशा और जगह का खास महत्व है. ऐसे में अगर गणेश चतुर्थी पर आप भी घर या ऑफिस में गणेश जी की मूर्ति स्थापित कर रहे हैं, तो सही दिशा के बारे में जान लेना बहुत जरूरी है. 

 

ganesh idol vastu tips

Vastu Tips For Ganesh Ji: सनातन धर्म में गणेश पूजा को बहुत ही खास माना गया है. हिंदू शास्त्रों में गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना गया है. किसी भी कार्य की शुरुआत गणेश जी के नाम से की जाती है, तो उस काम में सफलता मिलती है और बाधाओं का नाश होता है. घर या ऑफिस में बप्पा की मूर्ति स्थापित करते समय सही दिशा औ जगह का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है. इस दौरान कुछ खास नियमों का खास ध्यान रखा जाता है. तभी व्यक्ति पर बप्पा की विशेष कृपा बरसती है. 

इस रंग की मूर्ति करें स्थापित 

भगवान गणेश की मूर्ति के रंग के बारे में भी वास्तु शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. यदि घर में गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित करनी है तो सफेद रंग का चुनाव करें. इससे वास्तु दोषों से मुक्ति मिलने में मदद मिलती है. वहीं घर के लिए सिंदूरी रंग की मूर्ति को भी सही बताया गया है, इससे व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है. वहीं बच्चों की शिक्षा क्षेत्र में सफलता चाहिए तो पीले या फिर हल्के हरे रंग की बप्पा की प्रतिमा को स्टडी टेबल पर स्थापित करें.

Ganesh Ji: किसी भी शुभ काम की शुरुआत से पहले क्यों किया जाता है गणेश पूजन? बेहद दिलचस्प है इसके पीछे की कहानी
 

ऑफिस में रखें ऐसी प्रतिमा

ऑफिस में अगर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित करनी है तो उनकी खड़ा प्रतिमा या चित्र का चुनाव करें, इससे वास्तु दोष दूर होते हैं. वहीं एक और बात का ख्याल जरूर रखें कि बप्पा का मुख दक्षिण दिशा में ना हो, इससे लाभ की जगह दोष का सामना करना पड़ सकता है.

Ganesh Pujan: आज गणेश चतुर्थी पर ऐसे करें गणपति की पूजा, टल जाएगा हर सकंट, निकट नहीं आएगी कोई समस्या
 

मूर्ति रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र में किसी भी चीज को रखने के लिए उसकी सही दिशा के कुछ नियम हैं. भगवान गणेश की मूर्ति या प्रतिमा को घर के उत्तर पूर्वी कोने में ही स्थापित करें. साथ इस बात का जरूर ख्याल रखें कि गलती से भी इनकी मूर्ति या प्रतिमा को दक्षिण दिशा में न रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news