Lal Kitab: कुंडली में बुध की खराब स्थिति हो तो मिलते हैं ये खतरनाक संकेत, आज ही करें लाल किताब के ये असरदार उपाय
Advertisement
trendingNow12280157

Lal Kitab: कुंडली में बुध की खराब स्थिति हो तो मिलते हैं ये खतरनाक संकेत, आज ही करें लाल किताब के ये असरदार उपाय

Lal Kitab Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल किताब में ग्रहों के अशुभ प्रभावों को कम करने और शुभ प्रभावों को प्राप्त करने के लिए कई असरदार उपायों के बारे में बताया गया है. कुंडली में बुध की स्थिति खराब होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जानें मजबूत करने के उपाय  

 

lal kitab ke upay

Budh Ko Kaise Kare Majboot: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और नक्षत्रों के बारे में विस्तार से बताया गया है. कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  ऐसा माना जाता है कि ग्रहों के कुंडली में अशुभ होने पर व्यक्ति का जीवन तबाह हो जाता है. ऐसे में आज हम जानेंगे कुंडली में बुध के कमजोर होने पर व्यक्ति को किस तरह की समस्याएं आती हैं, बुध की स्थिति कैसे खरबा होती है और उसे मजबूत करने के लिए किन उपायों को किया जा सकता है.  

Aaj Ka Rashifal: आज बुधवार को ये राशि वाले व्यापार में करेंगे दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, पढ़ें 5 जून का राशिफल
 

कुंडली में बुध की स्थिति कैसे करें मजबूत 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है, तो आपको गुप्त रोग होने की संभवना है. इसी वजह से आप परेशान भी रहेंगे.

- ऐसा कहा जाता है कि अगर व्यक्ति की कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होती है, तो उसेक बाल और नाखून कमजोर होने लगते हैं.

Geeta Updesh: दिल को ठेस पहुंचाने वालों के साथ कैसे करें सलुक, जानें क्या कहता है गीता का उपदेश
 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होती है, उन लोगों की पाचन शक्ति भी कमजोर होती है. इतना ही नहीं, उनकी सूंघने की शक्ति भी चली जाती है. 

- बुध की अशुभ स्थिति व्यक्ति के दांत कमजोर करती है. साथ ही, व्यक्ति को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

- ऐसी भी मान्यता है कि कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति के संबंध खराब होने लगते हैं. साथ ही, उनके बोलने में तोतलापन आ जाता है. वहीं, व्यक्ति की नौकरी छूटने की संभावना भी बन जाती है. 

बुध को कैसे करें मजबूत 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बुध की स्थिति को मजबूत करने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. बता दें कि बुधवार को गणेश जी की आराधना करें. साथ ही, गाय को हरा चारा खिलाएं. इसके साथ ही, किसी भी व्यक्ति को साबुत हरी मूंग की दाल किसी को दान करने से जल्द ही शुभ परिणाम मिलते हैं. और कुंडली में बुध की स्थिति प्रबल होती है.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बुध की स्थिति ठीक करने के लिए काले कुत्ते को इमरती खिलाएं. ऐसा करने से बुध की स्थिति मजबूत होती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news