New Year 2024: नए साल में पलट सकती है किस्मत, बस मुख्य द्वार पर शाम के समय कर लें ये काम
Advertisement
trendingNow12038090

New Year 2024: नए साल में पलट सकती है किस्मत, बस मुख्य द्वार पर शाम के समय कर लें ये काम

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिससे कि व्यक्ति की तिजोरी पूरे साल भरी रह सकती है. इसके लिए व्यक्ति को आने वाले नए साल पर अपने मुख्य द्वार पर मात्र एक ऐसी चीज रखनी है जिससे कि उसे पूरे साल लाभ मिलेगा.

 

new year 2024

New year 2024 Vastu Money Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं. अगर व्यक्ति नए साल पर वास्तु से जुड़े इस उपाय को अपनाता है तो उसे पूरे साल लाभ मिलेगा.

 हर व्यक्ति की यह इच्छा रहती है कि उसकी घर की तिजोरी कभी खाली ना हो. जिसके लिए वह कड़ी मेहनत के साथ कई उपायों को भी अपनाता है. वास्तु शास्त्र में एक ऐसे अचूक उपाय के बारे में बताया गया है जिसे नए साल पर घर के मुख्य द्वार पर करना है. आइए विस्तार में वास्तु के इस उपाय के बारे में जानें.

 वैसे तो वास्तु शास्त्र में हिंदू धर्म में घर में नियमित तौर पर दीपक जलाने को काफी शुभ और लाभकारी मानते हैं. अगर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहता है तो घर में गाय के घी का दीपक जरूर जलाएं.

लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

नए साल के मौके पर वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाता है तो यह उसके लिए काफी शुभ होगा. नए साल पर इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी का आगमन होगा साथ ही घर में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना होगा.

पूरे साल नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर

नए साल पर यदि संझा बेला में गाय के घी का दीपक घर के मुख्य द्वार पर जलाते हैं तो कभी भी नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं करेगी.

पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

नए साल पर घर के मुख्य द्वार पर शाम के समय दीपक जलाने से लक्ष्मी का आगमन होता है. वहीं पूरे साल व्यक्ति की तिजोरी पैसों से भरी रहेगी.

मालामाल रहेगा व्यक्ति

नए साल पर यदि व्यक्ति प्रतिदिन नियमित तौर से घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाता है तो उसके यहां खुब धन संपत्ति आएगी. शायद यह भी हो कि व्यक्ति किसी दिन मालामाल भी बन जाए. 

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या की पवित्र सरयू नदी का जल पूजा में नहीं होता इस्तेमाल, जानें क्यों भगवान शिव ने दिया था श्राप
 

इसे कहते हैं असली हैप्‍पी न्‍यू ईयर! पहले दिन से ही बढ़ेगा इन लोगों का बैंक-बैलेंस
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news