4 बड़े ग्रह गोचर बदल देंगे जीवन, जानें किन राशियों पर होगा सबसे ज्‍यादा असर
Advertisement
trendingNow12311825

4 बड़े ग्रह गोचर बदल देंगे जीवन, जानें किन राशियों पर होगा सबसे ज्‍यादा असर

Surya Mangal Budh Shukra Gochar July 2024: जुलाई में 4 महत्‍वपूर्ण ग्रह गोचर हो रहे हैं. साथ ही जुलाई से ही चातुर्मास और फिर सावन मास शुरू होगा. जानिए जुलाई किन राशियों के लिए शुभ है. 

4 बड़े ग्रह गोचर बदल देंगे जीवन, जानें किन राशियों पर होगा सबसे ज्‍यादा असर

Sun Mercury venus mars transit in July 2024: जुलाई का महीना ज्योतिष के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है, यूं तो ग्रहों का राशियों में परिवर्तन सामान्य बात है किंतु इस माह में चार बड़े ग्रह अपनी राशि परिवर्तित करने जा रहे हैं. इसी महीने में रवि पुष्य नक्षत्र पड़ रहा है जो शुभ कार्यों के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है. इतना ही नहीं धार्मिक दृष्टि से भी इस महीने का महत्व कम नहीं है. 

इसी महीने में श्रावण मास का प्रारंभ होगा और इसके साथ ही चातुर्मास शुरु हो जाएगा जब भगवान विष्णु चार माह के लिए योग निद्रा में चले जाएंगे. माना जाता है कि श्रावण मास में भगवान शिव पृथ्वी लोक में ही वास करते हैं इस कारण शिव पूजा के लिए यह महीना स्वाभाविक रूप से शुभ फलदायक हो जाता है. 

इन ग्रहों का हो रहा राशि परिवर्तन

जुलाई माह में ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रारंभ 6 जुलाई से होगा. 6 जुलाई को शुक्र ग्रह मिथुन से कर्क राशि में गोचर करेंगे और अगले दिन इसी राशि में उदित भी हो जाएंगे जो अभी अस्त अवस्था में हैं. इसके बाद ग्रहों के सेनापति मंगल 12 जुलाई को वृष राशि में प्रवेश करेंगे जहां पर पहले से ही गुरु ग्रह विराजमान हैं. इसके बात तीसरा परिवर्तन ग्रहों के राजा सूर्य का होगा जो 16 जुलाई को कर्क राशि में जाएंगे जहां पर उन्हें ग्रहों के राजकुमार बुध और शुक्र का सानिध्य मिलेगा. हालांकि 3 दिन बुध सूर्य के साथ रहने के बाद 19 जुलाई को सिंह राशि में परिवर्तन करेंगे. 

कर्क- आर्थिक मामलों में रखें सतर्कता

खर्चों पर नियंत्रण रखें, आय से अधिक खर्च न करें. कार्यस्थल पर टकराव हो सकता है. परिवार के साथ मनमुटाव और तनाव हो सकता है. मानसिक रूप से मजबूत रहें, नकारात्मक विचारों से बचें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, लापरवाही न बरतें.

कन्या- ऑफिशियल राजनीति से रहें दूर

कन्या राशि वालों को भी सहकर्मियों से अलर्ट रहने की सलाह है, ऑफिस की राजनीति का शिकार हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान होने की आशंका दिख रही है. घर में प्रस्तावित शुभ मांगलिक कार्य में रुकावट आ सकती है और पैसे का लेन-देन न करने में ही भलाई है क्योंकि पैसा फंस सकता है. 

वृश्चिक - जीवनसाथी की बढ़ेगी ग्रोथ 

वृश्चिक राशि वालों को सहकर्मियों और अधिकारियों के कारण परेशानी हो सकती है और नई नौकरी भी तलाश सकते हैं. जीवनसाथी को मिलेगा अच्छा प्रपोजल, नौकरी में ग्रोथ होने की प्रबल संभावना. किसी बड़ी बिजनेस डील करने से इस महीने में बचना चाहिए, क्योंकि आर्थिक नुकसान की आशंका दिख रही है. दोस्तों के साथ निजी बातों को कम ही शेयर करें. 

मीन - संपर्कों से होगा लाभ ही लाभ 

मीन राशि के लोगों पर कार्य का दबाव कुछ अधिक ही रहने वाला है, अधिकारी आपके काम में अड़ंगा डाल सकते हैं. नेटवर्क बढ़ेगा और आप आजीविका के क्षेत्र में उसका भरपूर लाभ पा सकते हैं. व्यापारी वर्ग को व्यावसायिक हानि उठानी पड़ सकती है, ऐसे में सतर्क रहें. बच्चों के मामले में जीवन साथी सलाह कर लेनी चाहिए.   

Trending news