सितंबर में होंगे ये बड़े ग्रह-गोचर, बदल जाएगी जिंदगी, जानें तारीख और उनका प्रभाव
Advertisement
trendingNow12406341

सितंबर में होंगे ये बड़े ग्रह-गोचर, बदल जाएगी जिंदगी, जानें तारीख और उनका प्रभाव

September Rashi Parivartan 2024: सितंबर का महीना कई महत्‍वपूर्ण ग्रह-गोचरों का गवाह बनने जा रहा है. इस महीने सूर्य, बुध, शुक्र आदि ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन सभी 12 राशियों पर असर डालेगी. 

सितंबर में होंगे ये बड़े ग्रह-गोचर, बदल जाएगी जिंदगी, जानें तारीख और उनका प्रभाव

Grah Gochar 2024 September : सभी ग्रह निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं, अपनी चाल में बदलाव करते हैं और अस्‍त व उदित होते हैं. ग्रहों की स्थिति में होने वाले इन परिवर्तनों का हमारे जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है. साल 2024 के सितंबर महीने में भी ऐसे कई अहम ग्रह-गोचर हो रहे हैं. सितंबर में सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह गोचर करेंगे. इससे कई तरह के योग बनेंगे. इन योगों का सभी राशियों पर असर होगा. आइए जानते हैं कि इस महीने कब कौनसा ग्रह गोचर कर रहा है और किन राशियों के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से घर में बढ़ता है धन, दौलत के साथ मिलती है बेशुमार शोहरत

सितंबर 2024 के ग्रह गोचर 

सूर्य गोचर सितंबर 2024 - ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार सूर्य गोचर का समय महीने के मध्‍य में पड़ता है. सितंबर 2024 में सूर्य गोचर 16 सितंबर 2024, सोमवार को होगा. सूर्य गोचर करके कन्‍या राशि में प्रवेश करेंगे और 17 अक्‍टूबर तक कन्‍या में रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: कर्क में उदित हुए करियर-व्‍यापार के कारक बुध, 3 राशि वालों को एकझटके में मिलेगा पद-पैसा

बुध राशि परिवर्तन सितंबर- ग्रहों के राजकुमार बुध करीब 21 दिन तक एक राशि में रहते हैं. इस समय बुध वक्री स्थिति में कर्क राशि में हैं और 4 सितंबर को बुध गोचर करके सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 23 सितंबर को बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इस तरह सितंबर में बुध का डबल गोचर होगा, जो लोगों के करियर-आर्थिक स्थिति पर असर डालेगा. 

यह भी पढ़ें: महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

शुक्र राशि परिवर्तन सितंबर- धन-संपदा, सुख के कारक शुक्र इस समय कन्या राशि में हैं. 18 सितंबर 2024 को शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र का तुला राशि में गोचर भी सभी राशि वालों की आर्थिक स्थिति, लव लाइफ, मैरिड लाइफ पर प्रभाव डालेगा. 

सितंबर में संभलकर रहें ये 5 राशि वाले लोग 

सितंबर महीने के ये ग्रह गोचर 5 राशि वाले जातकों के लिए शुभ नहीं कहे जा सकते हैं. लिहाजा इन लोगों को इस महीने थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए. ये राशियां हैं - वृष, मिथुन, कन्‍या, वृश्चिक और मकर. इन लोगों को किसी से विवाद नहीं करना चाहिए, वरना रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं. खर्च सोच-समझकर करें. कामों में देरी हो तो धैर्य रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news