Mangal Gochar: महागोचर! मंगल का कुंभ में प्रवेश लाएगा बड़ा बदलाव, जानें मेष से मीन राशि पर असर
Advertisement
trendingNow12154584

Mangal Gochar: महागोचर! मंगल का कुंभ में प्रवेश लाएगा बड़ा बदलाव, जानें मेष से मीन राशि पर असर

Mangal Rashi Parivartan 2024: मंगल ग्रह साहस-पराक्रम, विवाह, भूमि और भाई के कारक हैं. 15 मार्च को मंगल गोचर करके शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसका सभी राशियों पर बड़ा असर होगा. 

Mangal Gochar: महागोचर! मंगल का कुंभ में प्रवेश लाएगा बड़ा बदलाव, जानें मेष से मीन राशि पर असर

Mangal Gochar 2024: ज्‍योतिष के अनुसार ग्रहों के सेनापति मंगल इस समय मकर राशि में हैं और जल्‍द राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. मंगल ग्रह 15 मार्च 2024 की शाम 05.42 को कुंभ राशि में गोचर करेंगे. मंगल शनि की राशि कुंभ राशि में 23 अप्रैल 2024 को सुबह 08.52 तक रहेंगे. मंगल ग्रह का शनि की राशि में प्रवेश सभी 12 राशि वालों पर बड़ा प्रभाव डालेगा. इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे से जानते हैं मंगल गोचर का सभी राशियों पर असर. 

मेष- करियर में नए अवसर प्राप्त होंगें. संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगें. विशेष रुप से रियल स्टेट के व्यापारी और उच्च अधिकारियों के सहयोग से आर्थिक उन्नति के अवसर प्राप्त होंगें. पारिवारिक माहौल सुखमय होगा. भाई-बहन और मित्रों के बीच संबंधों में मधुरता आएगी.पेट से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

वृषभ- मंगल का यह गोचर सेना के क्षेत्र से लोगों को,खेल जगत एवं राजनीति से जुड़े लोगों को प्रत्यक्ष रुप से प्रभावित करेगा. आक्रामकता साझेदारी में निर्णय लेने में बाधा पहुंचा सकती है. व्यक्तिगत संबंधों में तनावपूर्ण माहौल रहेगा. संतान पक्ष की ओर से उनके स्वास्थ्य तथा शिक्षा से संबंधित चिंता रह सकती है. किसी प्रकार की मशीन अथवा वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. पेट तथा हृदय संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का ध्यान रखें.

मिथुन- उच्च अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. खेल जगत,राजनीति एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को करियर में विशेष लाभ प्राप्त होने की संभावना है. पिता के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकता है, जिसकी वजह से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर हो सकता है. शुभ फलदायक यात्राएं होंगी. पुराने कानूनी विवादों में निपटारा होने की संभावनाएं हैं. स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ेगी. मानसिक तनाव में वृद्धि होगी.

कर्क- कर्क राशि जातकों के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य के प्रति सजगता बनाए रखें. करियर के क्षेत्र में पदोन्नति में बाधाएं आ सकती हैं. कानूनी विवादों में न उलझें. विपरीत लिंग के लोगों के साथ बातचीत में सावधानी रखें,विवाद की स्थिति बन सकती है. ससुराल पक्ष(सास-ससुर) के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

सिंह- राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है. मंगल के इस गोचर दौरान भाग्य आपका साथ देगा. नौकरी में पदोन्नति तथा आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं. संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ होगा. शेयर बाजार में निवेश से धन अर्जित करेंगें. अचानक हुए धन की प्राप्ति से प्रसन्नता का अनुभव करेंगें. लंबी यात्राएं होंगीं. बालों का झड़ना तथा उच्च रक्तचाप जैसी समस्याएं हो सकतीं हैं.

कन्या- करियर के क्षेत्र में जो लोग पदोन्नति की अपेक्षा कर रहे हैं, उन्हें निराशा का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में कटुता आ सकती है. स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं जैसे बुखार, त्वचा संबंधित रोग, दुर्घटना आदि का सामना करना पड़ सकता है.

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए मंगल दूसरे और सातवें घर का स्वामी है और पांचवें घर में गोचर करेगा. इस गोचर के दौरान आपको संतान पक्ष के बारे में तथा भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. नौकरी के क्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. व्यापार-व्यवसाय में बहुत बड़े मुनाफे की अपेक्षा ना रखें. पारिवारिक संबंधों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. सर्दी-खांसी तथा पैरों में दर्द जैसी समस्या हो सकती है.

वृश्चिक- वृश्चिक के जातकों के लिए मंगल पहले और छठे घर का स्वामी है और चौथे घर में गोचर करने जा रहा है. इस दौरान आपको अथक प्रयासों के बावजूद सफलता असंभव प्रतीत होगी. करियर में पदोन्नति के अवसर मिलेंगें,विशेषकर सरकारी क्षेत्रों में. व्यापार-व्यवसाय में संतोषजनक सफलता प्राप्त करेंगें. बचत कम होगी,खर्च की अधिकता रहेगी. पेट तथा पीठ दर्द संबंधी स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकतीं हैं.

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए मंगल पांचवें और बारहवें घर के स्वामी हैं और इस गोचर के दौरान मंगल तीसरे घर में जा रहे हैं. इस दौरान आपको सकारात्मक परिणाम मिलने के संकेत हैं. नौकरी में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगें. विदेश जाकर नौकरी करने के योग बन रहे हैं. व्यापार-व्यवसाय में विशेष लाभ मिलेगा तथा प्रतिस्पर्धा में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. पिता के इलाज में पैसा खर्च होने की संभावना है.

मकर- व्यक्तिगत विकास में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. करियर की दृष्टि से यह समय सामान्य रहेगा. खर्चों की अधिकता की वजह से आर्थिक तंगी महसूस करेंगे. आपसी संबंधों में विवाद से बचें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ बढ़ेंगी. पैरों तथा घुटनों के दर्द, पेट संबंधी शिकायतें आपको परेशान कर सकती हैं.

कुंभ- करियर की दृष्टि से यह गोचर अच्छा रहने वाला है. नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे. विदेश यात्रा होने की प्रबल संभावना है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे.

मीन- नौकरीपेशा लोगों के लिए समय उत्तम है. पदोन्नति तथा आर्थिक उन्नति मिलने के प्रबल योग हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा. जीवन में खुशहाली और समृद्धि रहेगी. 

Trending news