Budh Rahu yuti: उफ! मिथुन समेत 3 राशि वालों को होगी धन हानि, 18 साल बाद बुध-राहु बना रहे अशुभ योग
Advertisement
trendingNow12140105

Budh Rahu yuti: उफ! मिथुन समेत 3 राशि वालों को होगी धन हानि, 18 साल बाद बुध-राहु बना रहे अशुभ योग

Budh Gochar 2024 in Meen: ज्‍योतिष में राहु को क्रूर ग्रह माना गया है. कुंडली में राहु अशुभ हो तो बहुत कष्‍ट देता है. जल्‍द ही राहु की धन, व्‍यापार, वाणी के कारक बुध से युति होने जा रही है, जो जड़त्‍व योग बनाएगी. बुध-राहु की युति 3 राशियों को बड़ा नुकसान करवा सकती है. 

Budh Rahu yuti: उफ! मिथुन समेत 3 राशि वालों को होगी धन हानि, 18 साल बाद बुध-राहु बना रहे अशुभ योग

Budh Rahu Yuti in Meen 2024: राहु ग्रह डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं और हमेशा वक्री चाल चलते हैं. राहु जब भी किसी ग्रह के साथ युति करते हैं तो उसका बड़ा असर सभी राशि वालों के जीवन पर पड़ता है. इस समय राहु मीन राशि में हैं. वहीं 7 मार्च 2024 को ग्रहों के राजकुमार बुध गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इससे मीन राशि में बुध और राहु की युति बनेगी. मीन राशि में बुध राहु की युति जड़त्‍व योग बनाएगी. 18 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है जब मीन राशि में बुध और राहु की युति बन रही है. जड़त्‍व योग का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. वहीं 3 राशि वालों को यह जड़त्‍व योग बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. इन लोगों को धन हानि होने के योग हैं. 26 मार्च तक बुध मीन राशि में रहेंगे और तब तक जड़त्‍व योग प्रभावी रहेगा. लिहाजा इन राशि वालों को 26 मार्च तक सावधानी बरतनी होगी. 

राहु-बुध की युति का नकारात्‍मक असर 

मिथुन राशि: बुध और राहु की युति मिथुन राशि वालों के लिए अशुभ साबित हो सकती है. इन जातकों को धन हानि हो सकती है. व्‍यापारी वर्ग के लोग इस समय धन का लेन-देन सतर्कता से करें. निवेश भी सोच-समझकर करना बेहतर रहेगा. नौकरी करने वालों के लिए भी यह समय बहुत अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. वर्कप्‍लेस पर लापरवाही ना करें. सेहत भी बिगड़ सकती है. 

सिंह राशि: राहु और बुध की युति सिंह राशि वालों के लिए अशुभ साबित हो सकती है. इन जातकों को बड़ा नुकसान हो सकता है, जिसकी आपने कल्‍पना भी नहीं की होगी. व्‍यापारी जातक इस समय कोई महत्‍वपूर्ण डील ना करें. थोड़ा इंतजार करना बेहतर हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधान रहें. दुर्घटना-बीमारी होने के योग हैं. पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है. परिवार में भी किसी नजदीकी रिश्‍तेदार की सेहत बिगड़ सकती है. 

कन्या राशि: बुध और राहु की युति कन्‍या राशि वालों को कष्‍ट दे सकती है. नौकरी-व्‍यापार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. वर्कप्‍लेस पर कुछ चुनौतियां झेलनी पड़ सकती है. नया काम शुरू करना चाहते हैं तो इस समय उसे टालें. परिवार में भी तनाव हो सकता है. किसी से विवाद हो सकता है. आपका स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो सकता है. जीवनसाथी से विनम्रता से बात करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news