Money Plant: मनी प्लांट को रखने के जान लें ये खास नियम, वरना जा सकती है घर से खुशहाली-पैसा!
Advertisement
trendingNow12275789

Money Plant: मनी प्लांट को रखने के जान लें ये खास नियम, वरना जा सकती है घर से खुशहाली-पैसा!

Vastu Tips For Money Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को धन की देवर मां लक्ष्मी से जोड़ा गया है. जिसे घर में रखने से तरक्की के सारे रास्ते खुलते नजर आते हैं. बता दें कि मनी प्लांट को घर में रखने के कुछ खास नियम होते हैं, यदि इनकी अवह्लेना करते हैं तो घर की सुख और शांति भी छीन सकती है.

 

money plant tips

Money Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ पौधों को रखना काफी शुभ माना गया है. इनमें से मनी प्लांट का पौधा धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. मनी प्लांट को घर में लगाना शुभ मानते हैं. दरअसल यह पौधा जिस घर में होता है वहां पर कभी आर्थिक सीबतों का सामना नहीं करना पड़ता है. 

दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को घर में लगाने के कुछ खास नियम हैं. जिनका अनदेखा करना मूसीबतों का पहाड़ खड़ा कर सकता है. घर के सभी सदस्यों को फायदें के जगह नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. आइए वास्तु शास्त्र में घर में मनी प्लांट लगाने के कुछ खास नियमों के बारे में विस्तार से जानें.

Laddu Gopal: भीषण गर्मी में ऐसे रखें लड्डू गोपाल का ख्याल, मौसम के अनुसार बदल जाते हैं नियम
 

मनी प्लांट की बेल का रखें ध्यान

बता दें कि वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार मनी प्लांट के पौधे की बेल का हमेशा ध्यान रखना चाहिए. हमेशा पौधे पर यह ध्यान देते रहें कि मनी प्लांट की बेल कहां जा रही है! अगर मनी प्लांट की बेल धरती को छू देती है तो इससे आर्थिक नुकसान यानि कि दरिद्रता का भी सामना करना पड़ सकता है.

Ketu Transit 2024: जून के आखिर में केतु का कहर इन राशि वालों की बढ़ाएगा परेशानी, रो-रो कर कटेगा ये समय
 

पौधें में पानी का रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे में कभी भी पानी सूखना नहीं चाहिए. पानी सूखता है तो पौधे का भी सूखने का डर होगा जो कि अशुभ माना जाता है. इसलिए जब भी पानी सूखे या फिर पौधे के पत्ते पीले पड़ जाए तो इनकी समय समय पर छटाई कर दें या फिर पौधा बदल डालें. 

मनी प्लांट की दिशा का रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र की मानें तो कभी भी मनी प्लांट को घर की पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. यह दिशा मनी प्लांट के लिए अशुभ मानी गई है. इसके साथ ही इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि मनी प्लांट के पौधे को कभी भी घर के बाहर नहीं रखना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news