Hast Rekha Shastra: धन के मामले में किस्मत के धनी होते हैं ऐसे लोग जिनके हाथ में होती हैं ये 2 रेखाएं
Advertisement

Hast Rekha Shastra: धन के मामले में किस्मत के धनी होते हैं ऐसे लोग जिनके हाथ में होती हैं ये 2 रेखाएं

Pamlistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति के हाथ में स्थित रेखाएं उसके भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं. अगर किसी व्यक्ति की हाथ में भाग्य रेखा और वित्त रेखा मौजूद होती है तो व्यक्ति को जीवन में धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता. जानें इन 2 रेखाओं के बारे में. 

 

palmistry

Fate Line In Hand: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हस्त रेखा शास्त्र भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और करियर आदि के बारे में बताती हैं. ऐसा माना जाता है कि हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति की हाथ की हथेली को देखकर उनके भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में जाना जा सकता है.  हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हाथ में कई रेखाएं मौजूद होती हैं और उन सभी रेखाओं का अपना अलग-अलग महत्व होता है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाओं में कुछ योग ऐसे होते हैं जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हैं. ऐसे ही आज हम जानेंगे, उन रेखाओं के बारे में जो व्यक्ति के धनी होने के संकेत देती हैं.  

हाथ में वित्त रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के हाथ के बीचों-बीच स्थित रेखा वित्त रेखा कहलाती है.  इसे धन रेखा भी कहते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार वित्त रेखा हाथ में मौजूद हृदय रेखा और कलाई रेखा के बीचों-बीच स्थित होती हैं. यहां हम आपको बता दें कि पुरुषों के बाएं हाथ और महिलाओं के दाएं हाथ में वित्त रेखा पाई जाती है. 
 
भाग्य रेखा

जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा मौजूद होती है, उन्हें जीवन में हर कार्य में सफलता हासिल होती हैं. व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा की शुरुआत गुरु पर्वत या चंद्र पर्वत से रेखा की शुरुआत होती है. ये रेखा देखने में लंबी होती है. साथ ही, स्पष्ट और गहरा डार्क होती है. तब व्यक्ति के हाथ में भाग्य के योग बनते हैं. ऐसी मान्यता है कि जिस व्यक्ति के हाथ में भाग्य योग बनते हैं, उस व्यक्ति को जीवन में बहुत जल्द सफलता मिलती है. साथ ही, जातक को धन-दौलत की प्राप्ति होती है. ऐसे लोगों के जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती.  

हाथ में ऐसे करें रेखाओं की पहचान 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के हाथ में वित्त रेखा होती है, वह लग्जरी और समृद्ध जीवन यापन करते हैं. इसके साथ ही, हाथ में स्थित वित्त रेखा गाढ़ी या डार्क होती है. हाथ में इस रेखा के होने पर व्यक्ति बहुत ज्यादा अमीर होता है. साथ ही, व्यक्ति को धन, ऐश्वर्य और वैभव सुख की प्राप्ति होती है. 
  
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news