Advertisement
trendingPhotos2081278
photoDetails1hindi

Sakat Chauth 2024: सकट चौथ पर 100 साल बाद बन रहे 2 संयोग, इन 3 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

Sakat Chauth 2024: हिन्दू धर्म में कई सारे व्रत त्योहार मनाए जाते हैं, सब अपने-अपने रूप से काफी महत्वपूर्ण होते हैं. माघ महीने की शुरुआत हो गई है और इस महीने की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को सकट चौथ मनाई जाती है. इस दिन महिलाएं अपने बच्चों के लिए व्रत रखती हैं. इसे लंबोदर चतुर्थी, माघी चतुर्थी, तिलकुटा चौथ के नाम से भी जाना जाता है. इस साल सकट चौथ पर 100 साल बाद एक दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है जिससे 3 राशियों की किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं. 

कब है सकट चौथ व्रत

1/5
कब है सकट चौथ व्रत

पंचांग के अनुसार इस साल माघ कृष्ण चतुर्थी तिथि 29 जनवरी को सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर शुरू होगी और अगले दिन यानी 30 जनवरी को सुबह 8 बजकर 54 मिनट पर खत्म होगी. इसके चलते सकट चौथ का व्रत 29 जनवरी को रखा जाएगा.

100 साल बाद बन रहे संयोग

2/5
100 साल बाद बन रहे संयोग

इस साल सकट चौथ पर 100 साल बाद शुभन और त्रिग्राही योग बनने जा रहा है. दरअसल, धनु राशि में शुक्र, मगल और बुध ग्रह मिलने से त्रिग्राही योग बनेंगे जिससे 3 राशियों को फायदा होगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. तुला राशि

3/5
1. तुला राशि

सकट चौथ पर तुला राशि के जातकों की मनोकामनाएं पूरी होंगी और काम में आ रही अड़चनें दूर होंगी. इसके चलते काम में सफलता की प्राप्ति होगी. आप कोई नया व्यापार या बिजनेस शुरू कर सकते हैं जिससे अच्छा मुनाफा हो सकता है. 

2. वृश्चिक राशि

4/5
2. वृश्चिक राशि

100 साल बाद बन रहें इस संयोग से वृश्चिक राशि के जातकों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. इस समय आपकी आर्थिक समस्याएं भी दूर होंगी. निवेश के लिए ये समय काफी अच्छा साबित होगा.

3. कुंभ राशि

5/5
3. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए विशेष धनलाभ के संयोग बनेंगे. ऑफिस में आपका मान सम्मान बढ़ेगा और धनलाभ के स्त्रोत भी बढ़ सकते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़