Advertisement
trendingPhotos2103560
photoDetails1hindi

Valentine’s Day 2024 Gift: पार्टनर को जरूर दें ये 5 गिफ्ट, हंसी-खुशी के साथ बीतेगा जीवन

Valentine's Day 2024 Gift: फरवरी का महीना काफी खास माना जाता है. आज वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन है जिसे टेडी डे के रूप में मनाया जाता है. आज के दिन लोग अपने पार्टनर को खुश करने के लिए टेडी गिफ्ट करते हैं. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाएगा. इस दिन लोग पार्टनर या जीवनसाथी को प्यार का इजहार करने के लिए तोहफे देते हैं. हमेशा ध्यान रखें कि जो चीज आप गिफ्ट कर रहे हैं वो सामने वाले को पसंद आए और उसके लिए शुभ साबित हो. आज हम आपको ऐसे कुछ गिफ्ट आइडिया बताने जा रहे हैं जो वास्तु शास्त्र के मुताबिक शुभ होते हैं. आइए जानते हैं.

1. हाथी का जोड़ा

1/5
1. हाथी का जोड़ा

गिफ्ट करने के लिए हाथी का जोड़ा वास्तु शास्त्र के मुताबिक काफी शुभ माना जाता है. हाथी के जोड़े के अलावा आप केवल एक हाथी भी दे सकते हैं. ये हाथी चांदी, पीतल, लकड़ी का बना हो सकता है.

2. विंड चाइम

2/5
2. विंड चाइम

वास्तु शास्त्र में विंड चाइम को काफी शुभ माना जाता है. इसको घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है और सकारात्मकता का वास होता है. वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को विंड चाइम तोहफे में दे सकते हैं.

3. ताजे फूल

3/5
3.  ताजे फूल

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आप अपने पार्टनर को ताजे नए फूल दे सकते हैं. कहा जाता है कि इससे रिश्ते में ताजगी आती है. कभी भी किसी को नकली, दिखावटी फूल देने से परहेज करना चाहिए. इससे रिश्ते में कड़वाहट आती है.

4. लाफिंग बुद्धा

4/5
4. लाफिंग बुद्धा

वैलेंटाइन डे पर आप लाफिंग बुद्धा की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं. इसे घर में रखने से सुख-शांति का वास होता है और सकारात्मकता वास करती है. जीवन में पॉजिटिविटी आती है.

5. बांस का पौधा

5/5
5. बांस का पौधा

वास्तु शास्त्र में बांस के पौधे को काफी शुभ माना जाता है. वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को बांस का पौधा दे सकते हैं. इससे करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़