Advertisement
trendingPhotos2038339
photoDetails1hindi

Guru Margi 2024: कष्टों को पीछे छोड़ आज से नई शुरुआत करेंगे ये 5 राशि के लोग, हाथ लग सकती है बंद किस्मत की चाबी

Jupiter Effect 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. गुरु ग्रह को अपना राशिचक्र पूरा करने में पूरे 12 साल का समय लगता है. बता दें कि 31 दिसंबर 2023 की सुबह 07 बजकर 08 मिनट पर बृहस्पति मेष राशि में मार्गी हो चुके हैं. ऐसे में कई राशि वालों को उनकी समस्याओं और कष्टों से मुक्ति मिलेगी. बृहस्पति के मेष में प्रवेश करने से मेष, मिथुन, कर्क और धनु राशि वालों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

 

मेष राशि

1/5
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 31 दिसंबर 2023 को गुरु ग्रह ने मेष राशि में मार्गी कर लिया है. इस राशि के लग्न भाव में गुरु मार्गी हुए हैं. इस अवधि में आपको संदेह से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. मेष राशि वाले लोग इस समय महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे. इस समय अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. इस अवधि में स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है. जरा सी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. वजन बढ़ने की संभावना है. इस अवधि में विवाहित लोगों के जीवन में चल रही परेशानियों का इस समय अंत होगा.  

मिथुन राशि

2/5
मिथुन राशि

बता दें कि मिथुन राशि वालों के वैवाहिक और पेशवर जीवन में चल परेशानियों से जल्द छुटकारा मिलने वाला है. प्रमोशन का इंतजार कर रहे लोगों की उम्मीदें इस समय पूरी हो सकती हैं. वहीं, भाई-बहनों के बीच चल रहे मनमुटाव से मुक्ति मिल सकती है. इस समय संचार कौशल प्रभावशाली होगा. 

कर्क राशि

3/5
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के जीवन में चल रही परेशानियों से जल्द मुक्ति मिलेगी. वहीं, जो जातक नौकरी में बदलाव चाह रहे हैं, उनकी इच्छा जल्द पूरी हो सकती है. प्रेम प्रसंग के मामलों में अगर परेशानी चल रही है, तो इन समस्याओं से निजात मिलेगी. बचत और बैंक बैलेंस में वृद्धि देखने को मिलेगी.  

धनु राशि

4/5
धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों को गुरु ग्रह के मार्गी होने से बड़ी राहत मिलने वाली है. इस समय स्वास्थ्य और व्यक्तिगत समस्याओं का अंग हो सकता है. पारिवारिक जीवन में कोई मतभेद है, तो वो भी दूर होने की पूरी संभावना है. जिन माता-पिता को बच्चों के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, अब उससे राहत मिल सकती है. अगर संतान किसी बुरी संगत में है, तो वो इस अवधि में दूर हो सकती है. पढ़ाई-लिखाई में रुचि बढ़ती नजर आ रही है.   पिता या पिता समान व्यक्ति का इस समय प्यार मिलेगा. अध्यात्म के प्रति झुकाव बढ़ेगा. 

कुंभ राशि

5/5
कुंभ राशि

बता दें कि कुंभ राशि वालों को गुरु के मार्गी होने से आर्थिक रूप से लाभ होगा. इस समय पैसों से जुड़े मामले नियंत्रित रहेंगे. अगर परिवार में संपत्ति से संबंधित विवाद चल रहा है, तो इस समय दूर हो सकता है. आपने जो धन निवेश किया हुआ है, इस समय उसका अच्छा लाभ प्राप्त होगा. कुंभ राशि वाले इस समय तीर्थयात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. इस समय भाई और बड़े मामा का सहयोग मिलेगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़