Advertisement
trendingPhotos2141901
photoDetails1hindi

Shukra Budh Gochar 2024: 07 मार्च को दो ग्रहों का महागोचर, इन 4 राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

Venus Mercury Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र में हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी चाल परिवर्तन करते हैं. ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में गोचर से सभी 12 राशियों पर असर पड़ता है. मार्च के पहले 10 दिन ज्योतिष के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. 7 मार्च को दो बड़े ग्रह गोचर करेंगे. इसका असर 12 राशियों पर तो होगा लेकिन शुभ प्रभाव केवल 4 राशियों पर होगा.

7 मार्च को दो ग्रहों का महागोचर

1/5
7 मार्च को दो ग्रहों का महागोचर

ज्योतिष गणना के अनुसार 7 मार्च को धन-वैभव के कारक ग्रह शुक्र कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, दूसरी ओर ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इन ग्रहों के गोचर से 4 राशियों को जबरदस्त फायदा होने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. कर्क राशि

2/5
1. कर्क राशि

कर्क राशि के लिए ये ग्रह गोचर शुभ माना जा रहा है. लंबे समय से कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सफलता की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है और ट्रांसफर भी किया जा सकता है. धनलाभ के भी योग बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी.

2. सिंह राशि

3/5
2. सिंह राशि

7 मार्च से सिंह राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अटका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. शादीशुदा लोगों के जीवन में मिठास आएगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. चुनौतियां तो आएंगी लेकिन आप शांति- विनम्रता से हल निकाल लेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकती है.

3. वृश्चिक राशि

4/5
3. वृश्चिक राशि

07 मार्च को बुध और शुक्र ग्रह के गोचर वृश्चिक राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस समय वाद-विवाद और कोर्ट-कचहरी के मामलों से बचें. धनलाभ के योग बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा.

4. मीन राशि

5/5
4. मीन राशि

मीन राशि के जातकों की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी-बिजनैस कर रहे लोगों को फायदा होगा. निवेश के लिए ये समय अच्छा है, बेहतर रिजल्ट मिलेंगे. वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होंगी. पार्टनर के साथ समय बीताने का मौका मिलेगा. पारिवारिक संबंध भी मजबूत होंगे.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़