Gemstone: इन चार राशियों के लिए बेस्ट माना जाता है पुखराज, पहनने से चमक जाती है किस्मत, खुल जाता है भाग्य का द्वार
Advertisement
trendingNow12299900

Gemstone: इन चार राशियों के लिए बेस्ट माना जाता है पुखराज, पहनने से चमक जाती है किस्मत, खुल जाता है भाग्य का द्वार

Pukhraj Ratna Rules: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों के लि अलग अलग रत्न बताए गए हैं. जो इनकी दिशा और दशा को सुधारने में मदद कर सकता है. आइए विस्तार में जानें कि पुखराज किन राशियों के लिए शुभ है और इसे पहनने से पहले किन नियमों का ध्यान रखना आवश्यक है.

 

pukhraj ratan benefits

Pukhraj Ratna Benefits: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो 12 राशियों के लिए अलग अलग रत्न निर्धारित किए गए हैं. यह रत्न व्यक्ति की किस्मत बदलने में पूरी तरह से मदद कर सकता है. लेकिन इन्हें धारण करने के कुछ खास नियम होते हैं, जिनका पालन करना आवश्यक है.

ऐसे ही आज हम पुखराज रत्न के बारे में जानेंगे जो इन चार राशियों के लिए बेहद ही लाभकारी माना जाता है. लेकिन इसे धारण करने से पहले कुछ सावधानियां बरतनी आवश्यक है, जिसके बारे में आइए विस्तार में जानें.

Morning Tips: सुबह उठते ही न डालें इन चीजों पर नजर, बैठे-बिठाये खाली हो जाएगी तिजोरी
 

धनु राशि

धनु राशि के लिए पुखराज बेहद ही लाभकारी माना गया है. इसके धारण से व्यक्ति को अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके धारण से करियर के क्षेत्र में उन्नति देखने को मिलने लगती है. साथ ही परिवार का माहौल अच्छा बना रहता है. यदि व्यक्ति को मानसिक शांति या शारीरिक बल चाहिए तो इस राशि के लोग पुखराज को धारण कर सकते हैं.

मीन राशि

इस राशि के लोगों के लिए पुखराज काफी शुभ माना गया है. इससे व्यक्ति को एकाग्रता बढ़ाने में मदद मिलती है. यह धन संपत्ति को बढ़ाने में भी मदद करता है. पुखराज धारण करते ही इस राशि के लोगों को अपने जीवन में अच्छे परिणाम देखने को मिलने लगते हैं.

Astro Tips: गलत तरीके से मूर्ति रखने पर, घर में बढ़ती है नकारात्मक ऊर्जा, नहीं मिलता पूजा का फल
 

सिंह राशि

गुरु का रत्न पुखराज सिंह राशि के लिए काफी लाभकारी माना जाता है. सिंह राशि पुखराज को धारण कर अपने गुस्से पर काबू पा सकते हैं. इसके अलावा यह इनके अंदर नेतृत्व की क्षमता को बढ़ाने में भी मदद करता है. करियर के क्षेत्र के लिए भी पुखराज इस राशि के लिए काफी फायदेमंद है.

मेष राशि

मेष राशि के लिए पुखराज इनकी हर समस्या का हल है. बुद्धि विवेक को बढ़ाने के अलावा पुखराज इस राशि के लोगों को मानसिक शांति देने में मदद करता है. वहीं बिजनेस या फिर करियर में कोई परेशानी है तो पुखराज उनकी समस्या का हल निकाल सकता है.

पुखराज धारण करने के खास नियम

पुखराज हर किसी को धारण नहीं करना चाहिए. पहले इसे किसी अच्छे ज्योतिषी से सलाह लेकर ही धारण करें. पुखराज को धारण करने के लिए गुरुवार का दिन शुभ माना गया है. इस रत्न को सोने के धातु में ही धारण करें. वहीं इस रत्न को तर्जनी उंगली में ही पहनें. पुखराज को धारण करने के बाद नॉन वेज खाने से सावधानी बरतें. पुखराज के साथ गलती से भी पन्ना या फिर हीरा धारण ना करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news