Rahu Upay: राहु के कमजोर होने पर व्यक्ति को उठाने पड़ते हैं भयंकर कष्ट, ये कारगार उपाय राहु को करेंगे मजबूत
Advertisement
trendingNow12291298

Rahu Upay: राहु के कमजोर होने पर व्यक्ति को उठाने पड़ते हैं भयंकर कष्ट, ये कारगार उपाय राहु को करेंगे मजबूत

Rahu ke Upay : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के कुंडली में राहु की स्थिति मजबूत हो तो उसका हर काम अपने आप बनता चला जाता है साथ ही हर चीज आसानी से मिलती जाती है. ऐसे में कुंडली में राहु कमजोर है या नहीं इसके बारे में आइए विस्तार से जानें.

 

rahu remedies

Powerful Remedies For Rahu: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की दशा का उसके जीवन पर काफी गहरा असर पड़ता है. यदि व्यक्ति की कुंडली में ग्रह कमजोर है तो व्यक्ति को अपने जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं दूसरी तरफ ग्रहों की दशा मजबूत हो तो उसे बहुत जल्द ही किसी कार्य में सफलता हासिल होने लगेगी. बता दें कि कुंडली में राहु के कमजोर होने से व्यक्ति को किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा. 

उसे हर कार्य करने में आलस आने लगेगा. इतना ही नहीं पेट की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है. वहीं अगर राहु की स्थिति मजबूत हो तो जीवन में धन दौलत के साथ सुख और समृद्धि बनी रहेगी. बता दें कि कुंडली में यदि राहु कमजोर होने लगे तो इसके संकेत पहले से ही मिलने लगते हैं. आइए विस्तार में इन संकेतों और मजबूत करने के उपायों के बारे में जानें.

Shakun Shashtra: बार-बार खाने में निकल रहा है बाल तो हो जाएं सावधान, जल्द कर लें ये उपाय वरना हो जाएंगे बर्बाद
 

राहु के कमजोर होने के संकेत

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर पड़ने लगे तो उसके संकेत पहले से ही मिलने लगते हैं. ऐसे में उसके मोजे बार बार फटने लगेंगे, घर में छिपकली की संख्या अचानक से बढ़ जाएगी, घरों के टूटे बर्तन, कपड़े पहनते ही उसमें दाग लगना आदि. ऐसे में समझ जाए कि कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर हो चुकी है. ऐसे में कोई भी फैसले जल्दबाजी में लेने से बचें.  वैसे कुछ कारगर उपायों से इन्हें मजबूत किया जा सकता है, जिसके बारे में आगे जानें.

राहु की स्थिति को मजबूत बनाने के उपाय

अपने घर में सफाई रखें और शनिवार को पानी में नमक डालकर पोछा लगवाएं. 

घर के दिवारों को कभी भी आसमानी रंग से ना रंगाए.

साल की सबसे बड़ी एकादशी पर कर लें ये काम, लगेगा पैसों का अंबार

घर की सीवरेज सिस्टम को हमेशा सफाई करवाते रहें इसके साथ ही घर की सीलन को हमेशा मरम्मत करा कर पेंट करते रहें.

सुगंधित चीजों का घर में प्रयोग करना चाहिए और हो सके तो चंदन का प्रयोग करें इन सभी उपायों से तत्काल ही कुंडली में राहु की स्थिति अपने आप मजबूत हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news