Money Upay: सांप की ये एक चीज बैठे-बैठे बना सकती है करोड़पति, मिल जाए तो घर लाने में न करें देरी
Advertisement
trendingNow12258722

Money Upay: सांप की ये एक चीज बैठे-बैठे बना सकती है करोड़पति, मिल जाए तो घर लाने में न करें देरी

Snake Skin Remedy: सांप की केंचुली आपको धनवान बना सकती है. इसके अलावा ये नकारात्मक शक्तियां दूर करने में भी मदद करती है. कहीं अगर आपको सांप की केंचुली मिल जाए तो इसका क्या करना चाहिए आइए जानते हैं. 

 

snake remedies

Saanp Ki Kenchuli Ke Upay: हिंदू धर्म में सांप की पूजा की जाती है. भगवान शिव भी सांप को अपने गले में धारण करते हैं. सांप एक ऐसा जानवर है जो समय-समय पर अपनी केंचुली बदलता है. केंचुली यानी सांप की त्वचा जो कुछ समय बाद मर जाती है इसलिए वे उसे उतार देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यही सांप की केंचुली आपको धनवान बना सकती है. ये भी कहा जाता है कि यदि किसी व्यक्ति को सपने में भी सांप की केंचुली दिख जाए तो वह मालामाल हो जाता है. तो आइए जानते हैं सांप की केंचुली अगर मिल जाए तो क्या करना चाहिए. 

काफी ताकतवर होती है सांप की केंचुली

कहते हैं कि सांप की केंचुली बहुत ताकतवर मानी जाती है. इसमें एकाशी नारियल, एकमुखी रुद्राक्ष, दक्षिणावर्ती शंख आदि जितनी शक्ति होती है. इसे घर में रखनेसे मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है औऱ व्यक्ति के पास धन-दौलत की कमी नहीं होती. सांप की केंचुली से प्रेत-बाधाओं से मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही बुरी नजर भी दूर हो जाती है. 

जून 2024 में कब है Nirjala Ekadashi? मोक्ष और लंबी उम्र के लिए इस विधि से करें व्रत और पूजा, जानें महत्व
 

कहीं मिल जाए केंचुली तो क्या करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केंचुली मिलना शुभ होता है अगर कभी आपके सांप की केंचुली मिल जाए तो इसे घर लें आएं. इसे आप अपने घर में रख सकते हैं. मान्यता है कि इससे व्यक्ति को कभी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता. कुछ लोग इसे फ्रेम कराकर भी घर में रखते हैं. घर में रखते इस बाद का ध्यान रखे कि सांप की केंचुली खंडित नहीं होनी चाहिए वरना इसका लाभ नहीं मिलता है. 

Buddha Purnima 2024: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास है बुद्ध पूर्णिमा का दिन, करें ये काम
 

नकारात्मक शक्तियां दूर करने के लिए भी सांप की केंचुली का इस्तेमाल होता है. घर में अगर बुरा साया हो तो सांप की केंचुली को पीसकर इसे हींग और नीम की पत्तियों में मिलाएं और लोभान के साथ जला दें. इससे पूरे घर में धुंआ करें. इससे नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाएंगी. इसके अलावा सांप की केंचुली का इस्तेमाल पहले के समय औषधि के रूप में भी किया जाता था.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news