साप्‍ताहिक करियर आर्थिक राशिफल: प्रमोशन-इंक्रीमेंट देगा ये सप्‍ताह, वृष-मिथुन की लगेगी लॉटरी, पढ़ें करियर मनी राशिफल
Advertisement

साप्‍ताहिक करियर आर्थिक राशिफल: प्रमोशन-इंक्रीमेंट देगा ये सप्‍ताह, वृष-मिथुन की लगेगी लॉटरी, पढ़ें करियर मनी राशिफल

Saptahik Career Aarthik Rashifal 1 to 7 April 2024: अप्रैल महीने की शुरुआत वृष-मिथुन और मकर राशि वालों के लिए बहुत शुभ है. इन लोगों को करियर में तरक्‍की पाने, ऊंचा पद, वेतनवृद्धि मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं. 

साप्‍ताहिक करियर आर्थिक राशिफल: प्रमोशन-इंक्रीमेंट देगा ये सप्‍ताह, वृष-मिथुन की लगेगी लॉटरी, पढ़ें करियर मनी राशिफल

Weekly Career Money Horoscope 1 to 7 April 2024 in Hindi: अप्रैल 2024 से नया फायनेंशियल ईयर भी शुरू होगा और हिंदू नव वर्ष भी प्रारंभ होगा. ज्‍योतिष के अनुसार इस महीने की शुरुआत ही कई राशि वाले लोगों के जीवन में सकारात्‍मक बदलाव ला सकती है. 1 से 7 अप्रैल के बीच इन लोगों को करियर ग्रोथ और आर्थिक लाभ के बड़े मौके मिल सकते हैं. आइए इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे से जानते अप्रैल के पहले सप्‍ताह का साप्‍ताहिक करियर और आर्थिक राशिफल. 

मेष- वित्तीय संभावनाओं के लिए यह सप्ताह शुभ फलदायक नहीं है हालांकि अचानक कुछ धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. नौकरी तथा व्यवसाय में परिवर्तन संभव है.

वृषभ- आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ स्थानांतरण के योग बन रहे हैं. व्यवसायिक यात्रा लाभकारी हो सकती है.

मिथुन- व्यापार में अचानक लाभ प्राप्ति के योग हैं. नौकरी में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गंभीर अंतर सामने आ सकते हैं. व्यवसायिक सौदे करने के लिए यात्रा करना इस सप्ताह टालना उचित रहेगा.

कर्क- आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. नौकरी में उच्च अधिकारियों से विवाद हो सकते हैं. नई योजना शुरु करने तथा निवेश करने के लिए उचित समय नहीं है.

सिंह- पूर्वानुमान और अटकलों के आधार पर धन निवेश करना आपके लिए गंभीर नुकसान का कारण बन सकता है. नौकरी में स्थानांतरण संभव है. व्यवसायिक सौदौं के लिए पश्चिम दिशा में लंबी यात्रा हो सकती है.

कन्या- उधार दिया हुआ धन वापस प्राप्त करने में कठिनाई महसूस होगी. नौकरी में बदलाव करने में जल्दीबाजी ना करें. धन निवेश के लिए अच्छा समय है.

तुला- रोजगार ढ़ूंढ़ रहे लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. व्यापार क्षेत्र में विस्तार होगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.

यह भी पढ़ें: बन गया केंद्र त्रिकोण राजयोग, 10 दिन के अंदर इन राशि वालों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

वृश्चिक- आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी. शीघ्र अत्यधिक धन कमाने की प्रवृत्ति आपको गंभीर हानि का सामना करा सकती है. इस सप्ताह कोई भी नया व्यापार या व्यवसाय आरंभ ना करें.

धनु- इस सप्ताह आपको संपत्ति के माध्यम से आर्थिक लाभ होने की संभावना है. नया व्यापार करने अथवा व्यापार विस्तार करने के लिए उत्तम समय है. नौकरी में कार्य की अधिकता रहेगी, धैर्य रखें.

मकर- इस सप्ताह आपको आर्थिक स्थिति में सुधार के पर्याप्त अवसर प्राप्त होंगें. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. कार्यक्षेत्र में असंतुष्टि रहेगी. 

कुंभ- निवेश के दृष्टिकोण से उचित समय नहीं है. किसी भी प्रकार के लॉटरी, जुए में धन ना लगाएं. इस सप्ताह व्यापार में किसी भी तरह का बदलाव ना करें.

मीन- आर्थिक स्थिति कमजोर बनी रहेगी. शेयर बाजार में निवेश करने से बचें. नौकरी में बदलाव की संभावनाएं हैं.

Trending news