सपने में किस रंग का सांप देखना देता है धन आगमन का संकेत
Advertisement
trendingNow12321044

सपने में किस रंग का सांप देखना देता है धन आगमन का संकेत

Snake in Dream: सपने में सांप देखने के शुभ-अशुभ कई तरह के मतलब होते हैं. वहीं सपने में कुछ खास रंग के सांप देखना धन प्राप्ति के योग बनाता है. 

सपने में किस रंग का सांप देखना देता है धन आगमन का संकेत

Snake in Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में सपनों के मतलब बताए गए हैं. ये बताते हैं कि सपने भविष्‍य में कैसा फल देंगे क्‍योंकि सपने हमें आने वाले फायदे के बारे में भी बताते हैं और हानि को लेकर भी आगाह कर देते हैं. इसलिए ज्‍योतिष शास्‍त्र में सपनों को बहुत महत्‍व दिया गया है. सपने में सांप देखने का मतलब बहुत खास होता है. ये शुभ और अशुभ दोनों हो सकता है. सपने में अलग-अलग रंग के सांप देखने का मतलब भी अलग-अलग होता है. आइए जानते हैं आज सांप से जुड़े सपने और उनका फल. 

सपने में सांप देखने का मतलब 

सांप कई रंग के होते हैं और इन अलग-अलग रंग के सांप सपने में देखने का मतलब क्‍या है. 

सपने में सफेद रंग का सांप देखना: सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो यह बेहद शुभ सपना है. यह सपना अपार धन लाभ का इशारा देता है. ऐसे जातक को अप्रत्‍याशित पैसा मिलता है. 

सपने में भूरे रंग का सांप देखना: सपने में भूरे रंग का सांप देखना अच्‍छा फल देता है. खासतौर पर यदि यह सांप पेड़ पर चढ़ता हुआ दिखे तो इसका मतलब है कि आपको जल्द नौकरी या व्यापार में उन्नति मिलने वाली है. आपको नई जॉब का ऑफर मिल सकता है या कारोबार में बड़ा मुनाफा या ऑर्डर मिल सकता है. 

सपने में हरा सांप देखना: सपने में हरे रंग का सांप देखने का मतलब है आपको जल्द ही कोई अच्‍छी नौकरी मिल सकती है. आपको मनचाहा काम या सफलता मिल सकती है. साथ ही आर्थिक उन्‍नति भी मिलने के योग बनते हैं. 

सपने में रंग-बिरंगा सांप देखना : सपने में रंगीला या रंग-बिरंगा सांप देखने का अर्थ है आपको जीवन में बड़ी सफलता मिलने वाली है. आपका जीवन खुशियों और धन-समृद्धि से भरने वाला है. ऐसा सपना गरीब आदमी को भी आए तो कुछ ही समय में वो बड़ा आदमी बन सकता है. 

सपने में पीला सांप देखना: सपने में पीले रंग का सांप देखना अच्‍छा भी है और बुरा भी है. यह आपके घर से दूर जाने का संकेत दे सकता है. जैसे काम या व्‍यापार के चलते आपको लंबे समय के लिए अपना घर छोड़ना पड़े. 

सपने में काला नाग देखना : सपने में काला सांप देखना अच्‍छा होता है. यह आर्थिक स्थिति बेहतर होने का संकेत है. नौकरी में प्रमोशन मिलने, नई नौकरी मिलने, सैलरी और मान-सम्मान में वृद्धि का योग बनाता है. किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने के योग बनते हैं. 

सपने में लाल रंग का सांप देखना: सपने में लाल रंग का सांप देखने का मतलब है कि आपको किसी महत्‍वपूर्ण काम में अड़चन आ सकती है. इससे बनता काम रुक सकता है या आपको कोई धोखा दे सकता है. 

सपने में सुनहरे रंग का सांप देखना: सपने में सुनहरे रंग का सांप देखना दो तरह के संकेत देता है. एक ओर तो यह धन लाभ का इशारा देता है. वहीं यदि सुनहरा सांप धर्मस्‍थल के साथ दिखे तो यह बताता है कि आपने शायद मनोकामना का चढ़ावा नहीं चढ़ाया है. अपनी मन्‍नत के बाद वादा जरूर पूरा करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news