Shukra Gochar 2024: 4 दिन बाद सिंह, तुला समेत इन राशि वालों की होगी चांदी, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा!
Advertisement
trendingNow12282859

Shukra Gochar 2024: 4 दिन बाद सिंह, तुला समेत इन राशि वालों की होगी चांदी, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा!

Venus Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. किसी भी ग्रह के गोचर का प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि 12 जून को शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

 

shukra gochar 2024

Shukra Gochar In Mithun 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है जून का महीना शुरू हो चुका है. ऐसे में 12 जून को शुक्र ग्रह वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र को भोग-विलास और सुख-समृद्धि का कारक ग्रह माना गया है. वहीं, दैत्यों के गुरु शुक्र को मां लक्ष्मी का कारक माना जाता है. 

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है, उन्हें जीवन में हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होती है. वहीं, व्यक्ति का मान-सम्मान बढ़ता है. भाग्य का साथ मिलता है. व्यक्ति को ऐश्वर्या और प्रेम की प्राप्ति होती है. 12 जून को शुक्र राशि परिवर्तन कर मिथुन में प्रवेश कर जाएंगे, ऐसे में जानें किन राशि वालों की बल्ले-बल्ले होने वाली है.

Friday Special: शुक्रवार को किए ये काम बना देते हैं धनवान, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर बरसाती हैं बेशुमार पैसा
 

शुक्र गोचर से होगा इन राशि वालों को लाभ

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए जून का महीना बेहद खास रहने वाला है. 12 जून को शुक्र के गोचर करने से इस राशि वालों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस दौरान साहस और धैर्य में वृद्धि होगी. कारोबार और करियर में लाभ होगा. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. वहीं, सफलता के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. 

वृषभ राशि 

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर किसी वरदान से कम नहीं होगा. इस दौरान शुभ फलों की प्राप्ति होगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. वाहन, भूमि और नया घर खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं. इस समय आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. स्टॉक मार्केट में निवेश करने से विशेष लाभ होगा.

Vinayak Chaturthi 2024: विनायक चतुर्थी पर किया ये काम दूर करेगा जीवन के सभी विघ्न, जानें तिथि और महत्व
 

मिथुन राशि  

मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर आर्थिक लाभ प्रदान करेगा. पैसों की तंगी दूर होगी. छात्रों के लिए यह समय बहुत शुभ रहेगा. प्रतियोग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो इस दौरान सफलता मिलेगी. प्रेमियों के लिए यह गोचर बहुत अनुकूल  रहेगा. लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे. वहीं, घर परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.  

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए जातकों के लिए ये गोचर अनुकूल रहेगा. धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. इनकम में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन कुछ समय में समाधान भी होगा. कारोबार में लाभ होगा. सेहत में सुधार आएगा. कुल मिलाकर ये समय अच्छा रहने वाला है. 

तुला राशि

इन राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर खूब शुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान इन राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. बता दें कि आपकी यात्रा के योग बन रहे हैं. नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news