Surya Gochar 2024: कन्या, धनु समेत इन राशियों का शुरू होगा अच्छा समय, 'ग्रहों के राजा' सूर्य के समान चमकाएंगे भाग्य
Advertisement
trendingNow12174293

Surya Gochar 2024: कन्या, धनु समेत इन राशियों का शुरू होगा अच्छा समय, 'ग्रहों के राजा' सूर्य के समान चमकाएंगे भाग्य

Sun Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर माह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. बता दें कि अप्रैल में सूर्य का गोचर कई राशि वालों के लिए लकी रहना वाला है. जानें कौन-सी हैं ये लकी राशियां. 

 

surya gochar 2024

Surya Gochar In April: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है और सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन कर सभी राशि वालों को प्रभावित करता है. वर्तमान में सूर्य मीन राशि में विराजमान हैं और 13 अप्रैल को मीन से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. इस दौरान कुछ राशि वालों को शुभ लाभ तो कुछ को अशुभ फलों की प्राप्ति होगी. लेकिन आज हम जानेंगे सूर्य गोचर के दौरान किन राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होने वाली है. 

April 2024 Vrat-Tyohar: नवरात्रि, रामनवमी और पापमोचनी एकादशी समेत अप्रैल में आएंगे ये बड़े त्योहार, नोट कर लें तिथि
 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल में सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इन राशि वालों पर सूर्य की पूर्ण दृष्टि पड़ने वाली है. इससे मेष राशि वालों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. साथ ही, ये राशि वाले धन-धान्य से भरपूर रहेंगे. सोचे हुए कार्य पूरे होंगे. साथ ही, सहयोग प्राप्त होगा. धनलाभ के भी प्रबल योग बन रहे हैं. आय के नए स्तोत्र बनेंगे और व्यापारियों के लिए भी ये समय खूब फलदायी है. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के लिए भी सूर्य का गोचर खूब शुभ रहने वाला है. इस दौरान मिथुन राशि के जातकों के अधूरे कार्य पूरे हो जाएंगे. नई सोच उत्पन्न होगी. परिवार के सदस्यों में तालमेल बना रहेगा. कोई कार्य करने की योजना बना सकते हैं और उसमें सफलता मिलेगी. नौकरी पेशा लोगों को भी सफलता हासिल होगी. जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नौकरी के योग बन रहे हैं. धन लाभ के स्तोत्र बनेंगे. किस्मत का साथ मिलेगा और हर कार्य में सफलता हासिल करेंगे. 

Lucky Rashiyan: होली के बाद बनेगा 'डबल गजकेसरी योग' इन 3 राशियों को बनाएगा धनवान, नौकरी-व्यापार में मिलेगी जबरदस्त सफलता
 

कन्या राशि 

बता दें कि कन्या राशि वालों के लिए भी ये समय शानदार रहने वाला है. कन्या राशि वालों के लिए ये समय किस्मत बदलने वाला होता है. भाग्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं. इस समय जबरदस्त लाभ होगा. आय के नए साधन बनेंगे. धन लाभ के योग बन रहे है और इस समय जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता हासिल करेंगे. 

धनु राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि वालों को राजनीति में ऊंचा स्थान मिलेगा. इस दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों की बुद्धि तेजी होगी. अगर कोई नया व्यापार करने की सोच रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलेगी. युवा वर्ग अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो उसमें प्रमोशन के योग बन रहे हैं और कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news