Surya Grahan 2024: इस दिन लगने जा रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, 4 राशियों पर झमाझम होगी नोटों की बारिश; क्या आप भी हैं शामिल
Advertisement
trendingNow12449471

Surya Grahan 2024: इस दिन लगने जा रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, 4 राशियों पर झमाझम होगी नोटों की बारिश; क्या आप भी हैं शामिल

Surya Grahan 2024 ka Rashiyon par Asar: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण अगले सप्ताह लगने जा रहा है. यह ग्रहण 4 राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होगा. उन पर मां लक्ष्मी के मेहरबान होने के पूरे आसार हैं.

Surya Grahan 2024: इस दिन लगने जा रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, 4 राशियों पर झमाझम होगी नोटों की बारिश; क्या आप भी हैं शामिल

Effect of Last Solar Eclipse of the Year: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रहण को अहम खगोलीय घटना माना गया है. इस ग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर अलग अलग पड़ता है. सूर्य ग्रहण होने पर कुछ राशियों की किस्मत चमक जाती है तो कुछ घाटे में चले जाते हैं. अब सब लोगों की नजरें इस साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर लगी हुई हैं, जो 2 अक्टूबर को लगने जा रहा है. 

क्या भारत में लगेगा सूतक काल?

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक इस बार का सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, जबकि पश्चिमी देशों में यह नजर आएगा. भारतीय समयानुसार यह ग्रहण 2 अक्टूबर को रात 9.13 बजे से शुरू होकर 3 अक्टूबर को सुबह 3.17 बजे तक चलेगा. भारत में दिखाई न देने के वजह से यहां पर सूतक काल भी नहीं लगेगा. 

राशियों पर झमाझम बरसेंगे नोट

साल का यह आखिरी सूर्य ग्रहण 4 राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है. इस ग्रहण की वजह से उन्हें नौकरी- कारोबार में कई ऐसे लाभ प्राप्त होने जा रहे हैं, जिनके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं होगा. आइए जानते हैं कि वे भाग्यवान राशियां कौन सी हैं. 

साल के आखिरी सूर्य ग्रहण का राशियों पर असर

मकर राशि

इस राशि के जातकों के लिए वर्ष का आखिरी सूर्य ग्रहण कई खुशियां लेकर आ रहा है. सूर्य देव के आशीर्वाद से उन्हें अचानक रुका हुआ धन मिलने लगेगा. घर में धार्मिक कार्यक्रम होने के योग बन रहे हैं. लंबे समय से अटके हुए उनके काम पूरे हो सकते हैं. 

कन्या राशि

सूर्य देव की कृपा से कन्या राशि के जातकों को समाज में मान- सम्मान मिलेगा. वे किसी नए कार्य या कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं. पार्टनर के साथ उनके रिश्ते मजबूत होंगे. संतान की ओर से पढ़ाई- लिखाई में अच्छी खबर मिल सकती है. 

वृषभ राशि

वर्ष का आखिरी सूर्य ग्रहण इस राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है. लंबे समय से बीमारी से पीड़ित चल रहे व्यक्ति की सेहत में सुधार होना शुरू हो सकता है. मानसिक तनाव से जूझ रहे लोगों को धीरे- धीरे राहत मिलने लगेगी. 

धनु राशि

धनु राशि के जातक परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. मां- बाप की सेहत अच्छी बनी रहेगी. घर में संपत्ति या नए वाहन का आगमन हो सकता है. जीवनसाथी के साथ सुखद लम्हों का आनंद लेंगे. पुराने निवेश से धन मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news