Surya Ke Upay: धन-वैभव, ऐश्‍वर्य, सम्‍मान देने वाले ग्रह को करना है मजबूत? कर लें ये काम
Advertisement
trendingNow12316188

Surya Ke Upay: धन-वैभव, ऐश्‍वर्य, सम्‍मान देने वाले ग्रह को करना है मजबूत? कर लें ये काम

Surya majboot hone ke fayde: हर व्‍यक्ति अपने जीवन में मान-सम्मान, ऐश्वर्य पाना चाहता है. इसके लिए उसकी कुंडली में एक खास ग्रह का मजबूत होना जरूरी है. 

Surya Ke Upay: धन-वैभव, ऐश्‍वर्य, सम्‍मान देने वाले ग्रह को करना है मजबूत? कर लें ये काम

Sun Remedies Astrology: सूर्य की मजबूत स्थिति व्यक्ति को न केवल मान सम्मान, ऐश्वर्य दिलाती है बल्कि आत्मविश्वास में वृद्धि, अच्छा स्वास्थ्य, तेज बल, पराक्रम भी देती है. पिता के साथ अच्छे संबंध होना, सरकारी पद की प्राप्ति जैसी तमाम बातें कुंडली में सूर्य की उच्च की स्थिति को बताती है. इसके विपरीत सूर्य के कमजोर होने से व्यक्ति को अपयश, चुनौती, बुरी संगत आदि जैसे अपमानजनक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. सूर्य ग्रहों के राजा है इसलिए उन्हें हमेशा प्रसन्न और मजबूत बनाने के लिए कुछ न कुछ उपाय करते रहना चाहिए. आइए जानते है वह कौन है वह उपाय जिसे करने से सूर्य मजबूत होते है.-

चीटियों को आटा देना

भूरे रंग की चींटियों को भोजन कराने से सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं. कुंडली में यदि सूर्यदेव कमजोर हैं तो आपके लिए चीटियों को आटे में हल्की सी चीनी या गुड़ मिलाकर खिलाना बहुत ही लाभदायक होगा. ऐसा करने से सूर्यदेव की अशुभता कम होगी और अशुभ फलों में धीरे धीरे कमी आएगी. 

इस बात का रखें ध्यान

चीटियों को आटा खिलाते  समय इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए आप जहां भी चीनी या गुड़ मिला हुआ आटा डालें, वह सुरक्षित स्थान हो यानी वहां पर लोगों के पैर न पड़े, वहां से किसी भी तरह का वाहन न निकलता हो जो उसे रौंद दे. यदि आपके आटा डालने के बाद उसे किसी वाहन ने पहियों से या किसी व्यक्ति ने पैरों से रौंद दिया तो फिर आपको कोई फल नहीं मिलने वाला है, क्योंकि हो सकता है वाहनों के निकलने से चीटियां भी दब कर मर जाएं. ऐसे में आप को लाभ के स्थान पर नुकसान ही होगा.  

दान करना

वैसे तो दान के लिए कोई निर्धारित दिन नहीं है, आप अपनी क्षमता और इच्छा के अनुसार कभी भी  दान कर सकते हैं, लेकिन कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए आपको रविवार या सूर्य संक्रांति के दिन गुड़, तांबे, मसूर की दाल का दान जरूर करना चाहिए. सूर्य ग्रहण के दिन स्नान और दान करना भी अच्छा माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news