Surya Mahadasha: पूरे 6 साल व्यक्ति को चैन से बैठने नहीं देती सूर्य की महादशा, लग जाता है परेशानियों का अंबार
Advertisement
trendingNow12092546

Surya Mahadasha: पूरे 6 साल व्यक्ति को चैन से बैठने नहीं देती सूर्य की महादशा, लग जाता है परेशानियों का अंबार

Surya Mahadasha 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली में सूर्य की महादशा चरम पर है तो इसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है. वहीं अगर यह नीचे है तो इसका नकारात्मक प्रभाव भी झेलना पड़ सकता है. यदि नकारात्मक प्रभाव झेलना पड़ रहा है तो इसे कम करने के उपाय भी हैं.

 

surya mahadasha

Sun Mahadasha Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य की महादशा की बारे में बात करें तो यह पूरे 6 साल की होती है. महादशाओं का भी असर हर व्यक्ति के जीवन में देखने को मिलता है. कई बार यह लोगों के लिए शुभ परिणाम लेकर आती है तो कईयों के लिए यह मुसीबत बन कर बैठ जाती है.

सूर्य देव को सिंह राशि का स्वामी माना जाता है. वहीं सूर्य मेष राशि में उच्च और तुला में नीचे होते हैं. जिसकी वजह से व्यक्ति को करियर में कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं व्यक्ति को बिजनेस में मुनाफा और समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होती है.

जानें सूर्य ग्रह की महादशा का सकारात्मक प्रभाव

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली मे सूर्य की स्थिति शुभ बन रही है तो उसे हर राह में सफलता हासिल होगी. इस समय उसकी हर इच्छा पूरी होगी. हो सके तो इस समय में लंबे समय से रूके कार्य पूर हो जाए और बिगड़े काम भी बन जाए. हो सके तो प्रशासनिक पद भी हासिल कर लें.

जानें सूर्य ग्रह की महादशा का नकारात्मक प्रभाव

यदि व्यक्ति की कुंडली में सूर्य देव नकारात्मक में विराजमान है तो उसमें अंहकार कूट कूट कर भरा रहेगा. यदि कुंडली में सूर्य की स्थिति अच्छी नहीं रहती है तो व्यक्ति को हार्ट या फिर आंख से जुड़ी बड़ी समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है. हो सके तो पिता के साथ भी संबंध अच्छे नहीं रहेंगे.

जानें सूर्य की महादशा के उपाय

नित दिन स्नान कर के सूर्य देव को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें. रविवार के दिन गेहूं और तांबा का दान अवश्य करें. इसी दिन सूर्य को अर्घ्य देने के अलावा पीपल के पेड़ में भी जल जरूर चढ़ाएं. वहीं शाम के समय में पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जरूर दिखाएं. यदि व्यक्ति को सूर्य देव का आशिर्वाद प्राप्त करना है तो उसे नियमित रूप से आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ जरूर करना चाहिए. सूर्य की महादशा अगर कमजोर है तो इस मंत्र ॐ रं रवये नमः का जाप जरूर करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news