आज अमावस्‍या पर कन्‍या-सिंह राशि वाले रखें सावधानी, हो सकती है बड़ी हानि; पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12321180

आज अमावस्‍या पर कन्‍या-सिंह राशि वाले रखें सावधानी, हो सकती है बड़ी हानि; पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 5 July 2024: आज 5 जुलाई 2024, शुक्रवार को आषाढ़ मास की अमावस्‍या है. आज ग्रह-नक्षत्र की स्थिति कुछ राशियों के लिए अच्‍छी नहीं कही जा सकती है. 

आज अमावस्‍या पर कन्‍या-सिंह राशि वाले रखें सावधानी, हो सकती है बड़ी हानि; पढ़ें राशिफल

Today'S Horoscope 5 July 2024: शुक्रवार 5 जुलाई को अमावस्या तिथि है. ज्‍योतिष के अनुसार आज चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे. शुक्र के साथ चंद्रमा की युति आलस्य को बढ़ावा देगी. आज आद्रा और ध्रुव योग है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र पर अधिक से अधिक ज्ञान बटोरने का प्रयास करें, जिससे आपकी पदोन्नति जल्दी संभव हो सके. ऐसी महिलाएं जो व्यापार संभाल रही है, वह कार्यों को लेकर कुछ परेशान नजर आएंगी. यदि कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, तो घर से दूर रहकर पढ़ाई करने का विचार बना सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियां और दायित्व को निभाने में जीवनसाथी का फुल सपोर्ट मिलेगा. स्वास्थ्य में आ रहे बदलावों पर ध्यान देने की जरूरत है, डॉक्टर से परामर्श लेने में देर न करें.

 

वृष-  उपलब्धियों के कारण वृष राशि के लोग कार्यस्थल पर आकर्षण का केंद्र बनेंगे. व्यापारी वर्ग की नए लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे आपको नए व्यापार की शुरुआत के अच्छे सुझाव भी मिल सकते हैं. दूसरों के निजी मामलों से युवा वर्ग को दूर ही रहना है, क्योंकि इस बार भलाई के चक्कर में आप बुरे बन सकते हैं. महिलाएं अपने हुनर के माध्यम से नए आय के स्रोत तैयार करेंगी. सेहत के मामले में गर्भवती महिलाओं को बच्चों की मूवमेंट पर नजर रखनी है, साथ ही उठते-बैठते समय भी सावधानी बरतें.

 

मिथुन - ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नए कार्यों को करने और सीखने की जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है, जिस कारण कार्यभार भी बढ़ सकता है. व्यापारिक स्थिति सामान्य रहने वाली है, आय की अपेक्षा में व्यय ज्यादा हो सकते हैं. प्रेम संबंध को लेकर निराश हो सकते हैं, खास तौर से वह लोग जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है. शुभ कार्यों में धन खर्च होने के योग हैं, जैसे धार्मिक यात्रा पर जाना या धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होना आदि. पेट के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत हो सकती है, कुछ घरेलू उपचार अपनाने से भी आराम मिल सकता है.

 

कर्क-  कर्क राशि के लोगों को बॉस की मांग पर कल के कार्यों को भी आज ही करना पड़ सकता है. विरोधियों से सतर्क रहना है, क्योंकि वह आपके हिस्से के काम को छीनने का प्रयास कर सकते हैं. युवा वर्ग को  करियर को लेकर कुछ ठोस प्लानिंग करनी चाहिए, बड़े भाई बहन से बातचीत करके सुझाव ले सकते हैं. घर के किसी सदस्य के अड़ियल स्वभाव से आपका मूड खराब हो सकता है. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा कर रखनी होगी ताकि कोई भी इंफेक्शन एलर्जी न हो सके.

 

सिंह - इस राशि के लोगों को आज के दिन चुनौतियों के साथ कठोर परिश्रम करने का स्वभाव बनाकर चलने की कोशिश चाहिए. व्यापारी वर्ग को आर्थिक स्थिति को लेकर सावधान रहना है, गलत निर्णय की वजह से आय का ग्राफ नीचे आ सकता है. युवा वर्ग को वाहन का प्रयोग बहुत सावधानी के साथ करना है, शारीरिक और आर्थिक दोनों ही तरह की चोट लगने की आशंका है. कीमती सामान गुम हो सकता है, जेवरात और जरूरी दस्तावेज संभाल कर रखें. पीठ और कमर का ध्यान रखना होगा, किसी भी प्रकार की भारी वस्तु न उठाने से बचना है.

 

कन्या- समय का सदुपयोग न करने से कन्या राशि के लोगों को बाद में अफसोस के साथ तनाव हो सकता है,  इसलिए पहले काम बाद में अन्य कोई कार्य करें. जो लोग नया व्यापार शुरू कर रहे हैं, उन्हें पार्टनरशिप के ऑफर को स्वीकार करने पर ज्यादा विचार नहीं करना है. कक्षा में प्रदर्शन अच्छा होने से अध्यापक से लेकर मित्र भी आपकी प्रशंसा करेंगे. संतान की मानसिक स्थिति को लेकर सचेत रहें, क्योंकि उनके मनस पटल पर गलत प्रभाव पड़ने की आशंका है. स्किन एलर्जी या इन्फेक्शन होने की आशंका है, डर्मेटोलॉजिस्ट की सलाह लेने के बाद ही कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल करें.

 

तुला- इस राशि के लोग कार्यस्थल से मिल रही जिम्मेदारियों को स्वीकार न करने की बात बोल सकते हैं. कारोबार में कोई बड़ा लाभ हो सकता है, उधारी की रकम भी वसूल हो सकती है. पार्टनर के साथ बात करके दिल का बोझ हल्का करेंगे, रिश्ते में भी प्रेम बढ़ेगा. जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक न होने से तनाव हो सकता है, उन्हें सही समय पर सही उपचार दिलाने का प्रयास करें. आई इन्फेक्शन हो सकता है, आंखों का ध्यान रखें.

 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग प्रयासों के जरिए ऑफिशियल कार्यों की समस्या को सुलझा पाने में सफल होंगे. लाइसेंस रिन्यूअल से जुड़े काम में व्यापारी वर्ग को देर नहीं करनी चाहिए, अन्यथा बड़ा आर्थिक जुर्माना भरना पड़ सकता है. ऐसे युवा जो शिक्षा देने का काम करते हैं, उन्हें कुछ शिकायत सुनने को मिल सकती है. यदि किसी कानूनी मामलों में फंसे थे, तो फैसला आपके पक्ष में हो सकता है. लंबी दूरी की यात्रा करने से बचना है, लगातार बैठे रहने से पेट और कमर दर्द हो सकता है.

 

धनु - इस राशि के लोगों को मन पर काबू करना होगा, क्योंकि आपके पास जो नहीं है यह उसी की तरफ भागेगा. बड़ी धनराशि कैश में लेने की वजह अकाउंट में ले, क्योंकि पैसों को लेकर हेर फेर हो सकता है. आज के दिन युवा वर्ग देवी दर्शन जरूर करें, उन्हें चुन्नी भी चढ़ाए. घर पर सुरक्षा संबंधी व्यवस्था टाइट रखें, कीमती सामान चोरी हो सकता है. तनाव में वृद्धि हो सकती है, इसलिए एकांत में रहने के बजाय लोगों के साथ रहने की कोशिश करनी चाहिए.

 

मकर - आज के दिन कार्यों की अदला-बदली हो सकती है, यानी की बॉस योग्यता अनुसार काम का बंटवारा करेंगे, जिस कारण हो सकता है कि आपको अब से दूसरे तरह के कार्य करने पड़े. व्यापारी वर्ग को माल खराब होने जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. विवाह की बातचीत के लिए पार्टनर के घर पर आपको बुलाया जा सकता है, मानसिक रूप से तैयार रहें. आज के दिन आपके स्वर तीखे और ऊंचे हो सकते हैं, जिस कारण जीवनसाथी और आपके बीच मनमुटाव हो सकता है. कमजोरी और सुस्ती महसूस होगी, खान पान अच्छा रखें  क्योंकि यह सब खान पान का संतुलन बिगड़ने के कारण ही है.

 

कुंभ - इस राशि के लोगों का मन प्रसन्न रहेगा, कार्यक्षेत्र पर आज पार्टी का माहौल बन सकता है. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी, एक से अधिक काम करने के ऑफर मिल सकते हैं. युवा वर्ग  कोई भी ऑनलाइन कोर्स खरीदने से पहले उसके विषय में अच्छे से पता करने के बाद ही पेमेंट करें. किसी आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण मिलने के साथ अतिथि आगमन की भी संभावना है. यदि नियमित दिनचर्या और परहेज का पालन करेंगे तो स्वस्थ बने रहेंगे.

 

मीन -  मीन राशि के लोगों का नकारात्मक पहलू  उन्हें अहंकारी बना सकता है, इसलिए पॉजिटिव रहने का प्रयास करें. काम तो कई मिलेंगे लेकिन वित्तीय उपलब्धता न होने के कारण अवसर हाथ से जा भी सकते हैं. युवा वर्ग को क्षमताओं को दिखाने के मौके मिलेंगे,  आत्मविश्वास के कमी के कारण अपना इंप्रेशन खराब कर सकते हैं. परिवार को लेकर कुछ चिंता घेर सकती है, लेकिन आपको भविष्य की जगह वर्तमान में जीने की सलाह दी जाती है. कैल्शियम की कमी होने से हड्डियों में दर्द बढ़ सकता है, तो वहीं दांतों की समस्या से भी परेशान हो सकते हैं.

Trending news