Vastu Tips For Plant: घर के मंदिर में रखें इस पौधे की जड़, एक दो नहीं बल्कि मिलेंगे हजारों लाभ, बना रहेगा धन का आगमन
Advertisement
trendingNow12025146

Vastu Tips For Plant: घर के मंदिर में रखें इस पौधे की जड़, एक दो नहीं बल्कि मिलेंगे हजारों लाभ, बना रहेगा धन का आगमन

Basil Root Remedies:हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत बड़ा महत्व है. धार्मिक दष्टि से तुलसी के हर हिस्से को कई प्रकार के कार्य में उपयोग किया जाता है. वैसे ही तुलसी के जड़ के भी कई लाभ हैं. आइए विस्तार में जानें कि कैसे तुलसी के जड़ के उपयोग से किस प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है.

 

vastu tips for plant

Tulsi Ki Jadh Ka Upay: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र पौधों में से एक माना जाता है. तुलसी के पौधे को घर में लगाने से सुख और समृद्धि बनी तो रहती ही है साथ ही नकारात्मक ऊर्जा भी दूर रहती है. तुलसी के पौधे के हर हिस्से का धार्मिक दृष्टि से कई तरह के उपयोग हैं. जिनमें से तुलसी के जड़ के बारे में आज जानेंगे.

दरअसल तुलसी के जड़ को यदि घर के मंदिर में रखा जाए तो इससे धन की कमी दूर तो होती ही है साथ ही व्यक्ति की ग्रह दशा में सुधार देखने को मिलता है. ऐसे ही अन्य लाभ के बारे में आइए विस्तार में जानें.

नवग्रह दोष से मिलेगी मुक्ति

शनि के साथ यदि कुंडली में किसी भी प्रकार का दोष है तो घर के मंदिर में तुलसी के जड़ को जरूर रखें. प्रतिदिन स्नान कर के तुलसी के जड़ की पूजा जरूर करें.

घर में होगी बरकत

अगर व्यक्ति को यह एहसास हो कि उसके घर में बरकत आने में कोई रूकावट आ रही है तो तुलसी के जड़ को लाल कपड़े में लपेट कर घर के मंदिर में रख दें.

नकारात्मकता होगी दूर

अगर घर में यह एहसास हो कि कोई निगेटिव एनर्जी है तो तुलसी की जड़ की माला घर के मंदिर में रखें. इससे नकारात्कता दूर होगी.

ग्रहों की दशा में लाता है सुधार

ग्रहों की दशा और दिशा दोनों में ही सुधार देखने को ना मिले तो तुलसी के जड़ की ताबिज बना कर घर में रखें. ऐसा करने से जीवन में सफलता मिलने लगेगी.

घर के कलेश को करता है दूर

यदि व्यक्ति घर में होने वाले रोज के झगड़े से परेशान है तो पीले कपड़े में तुलसी के जड़ को बांध कर रख दें. ऐसा करने से कलेश नहीं होंगे.

बनी रहेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

घर के मंदिर में तुलसी के जड़ को लाल कपड़े में बांध कर रख लें. प्रतिदिन इसकी पूजा करने से घर में सुख और समृद्धि बनी तो रहती ही है साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी बना रहता है.

Surya Dev Puja: रविवार को पूजा के बाद जरूर करें ये उपाय, सूर्य के समान चमकेगा भाग्य, हर कार्य में मिलेगी सफलता
 

New Year 2024: इस शुभ दिन से हो रही है नए साल की शुरुआत, सुख-समृद्धि और सौभाग्य के लिए करें ये उपाय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news