Vastu Plant: तरक्की में बाधा पैदा करते हैं ऑफिस डेस्क पर रखें ये पौधे, प्रमोशन के नहीं बनने देते योग
Advertisement
trendingNow12147749

Vastu Plant: तरक्की में बाधा पैदा करते हैं ऑफिस डेस्क पर रखें ये पौधे, प्रमोशन के नहीं बनने देते योग

Office Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसे कई नई नियमों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अगर नजरअंदाज किया जाए, तो व्यक्ति की तरक्की में बाधाएं उत्पन्न होती हैं. वास्तु अनुसार घर के साथ-साथ अगर ऑफिस में भी कुछ वास्तु नियमों का पालन कर लिया जाए, तो व्यक्ति की सफलता के सभी रास्ते खुल जाते हैं.

 

office table vastu tips

Plants For Office Desk: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़-पौधों का जिक्र किया गया है, जो घर के साथ-साथ ऑफिस में भी सकारात्मक माहौल प्रदान करते हैं. ऑफिस में उन्नति का रास्ता बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों के बारे में बताया गया है. अगर इन्हें ऑफिस डेस्क पर रख लिया जाए, तो व्यक्ति के तरक्की के योग बनते हैं. वहीं, कुछ ऐसे पौधे भी होते हैं, जिन्हें वास्तु शास्त्र में ऑफिस में रखने से मना किया गया है. इससे व्यक्ति की उन्नति में बाधा उत्पन्न होती है. जानें किन पौधों को ऑफिस डेस्क पर रखने से परहेज करना चाहिए. 

कैक्टस का पौधा

वास्तु जानकारों के अनुसार घर और ऑफिस दोनों ही जगह इस पौधे को रखने की मनाही है. ये पौधा देखने में बहुत ही सुंदर लगात है. इसकी कटीली पत्तियां दिखने में अच्छी लगती हैं. वास्तु शास्त्र में इस पौधे को रखने के लिए कुछ जगहों का जिक्र किया गया है. लेकिन ऑफिस डेस्क पर रखने से बचना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि इस पौधे को ऑफिस डेस्क पर रखने से नकारात्मक माहौल बना रहता है. इसे लगाने के कुछ घंटे के अंदर की आपके काम पर इसकी सीधा प्रभाव दिखने लगेगा. ये ऑफिस के माहौल को सकारात्मक होने से रोकता है.  

बांस का पौधा 

वास्तु में बांस के पौधे को वैसे तो सौभाग्य की प्रतीक के रूप में देखा जाता है. लेकिन ये ऑफिस डेस्क के लिए बिल्कुल भी शुभ नहीं माना गया. वास्तु की मानें तो नुकीले किनारों वाले इस बांस के पौधे को ऑफिस में नहीं रखना चाहिए. क्योंकि ये आपकी तरक्की के रास्तों में रोक पैदा करते हैं. इसे ऑफिस में रखने भर से ऑफिस का माहौल इतना नकारात्मक हो जाएगा कि ऑफिस में सहकर्मियों के साथ झगड़ा होने लगेगा. 

कांटेदार ऐलोवेरा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस के डेस्क पर कभी भी कांटेदार पौधे रखने से परहेज करें. कांटेदार पौधे जैसे ऐलोवेरा का पौधा डेस्क पर नहीं लगाना चाहिए. बता दें कि ये आपकी तरक्की में बांधा डाल सकता है. साथ ही, आपका मन भी काम में नहीं लगेगा. 

Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या पर फिटकरी के ये खास उपाय दूर करेंगे हमेशा के लिए पैसों की तंगी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news