Shri Ram: प्रभु श्री राम से जुड़ा ये काम करते ही मिल जाएगी जीवन को नई राह, जीवन में सफलता के साथ मिलेगी सिद्धि
Advertisement
trendingNow12050502

Shri Ram: प्रभु श्री राम से जुड़ा ये काम करते ही मिल जाएगी जीवन को नई राह, जीवन में सफलता के साथ मिलेगी सिद्धि

Ram Mantra Jaap: हिंदू शास्त्रों में भगवान श्री राम को मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से भी जाना जाता है. मान्यता है कि भगवान श्री राम का मंत्र जाप करने मात्र से ही भक्तों के सभी दुख दूर हो जाते हैं. प्रभु राम को प्रसन्न करने के लिए आप भी नियमित इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं. 

 

ram ji ke upay

How To Pleased Ram Ji: धरती पर बढ़ते अपराध और मनुष्य के कल्याण के लिए समय-समय पर भगवान विष्णु धरती पर अवतार लेते हैं. भगवान विष्णु के 8 अवतारों में से 7 वां अवतार भगवान श्री राम का है. मान्यता है कि प्रभु श्री राम का नाम लेते ह व्यक्ति के जीवन से सभी समस्याएं, दुख और परेशानियों का नाश होता है. कहते हैं कि दुनिया में राम के नाम से बड़ा कोई नाम नहीं है. ऐसे में नियमित  रूप से अगर भगवान श्री राम के कुछ मंत्रों का जाप किया जाए, तो जीवन की सभी समस्याएं तो दूर होती ही हैं. साथ ही, व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. जानें इन चमत्कारी मंत्रों के बारें में. 

मनोकामना पूर्ति के लिए मंत्र

कहते हैं कि राम के नाम से बड़ा कोई नाम नहीं है. ऐसे में भगवान श्री राम का नाम ही अपने में एक मंत्र जाप बताया जाता है. तुलसी की माा लेकर नियमित रूप से 108  बार राम नाम का जाप करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं. वहीं, हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए भी इस मंत्र का जाप करना चाहिए. 
 
विपत्तियों से निपटने के लिए मंत्र जाप  

हर व्यक्ति अपने जीवन में कुछ समस्याओं से घिरा हुआ है. ऐसे में व्यक्ति को राम का नाम जपने से ही सही मार्ग दिखने लगता है. अगर आपको कई विपत्तियों ने घेर रखा हो और उनसे मिलने का रास्ता नहीं मिल रहा है, तो  नियमित रूप से 'रां रामाय नमः' मंत्र का जाप करें. बता दें कि रोजाना इस मंत्र का 11 बार जाप करने से व्यक्ति जल्द ही परेशानी से बाहर आ जाएगा. 

गृह क्‍लेश दूर करने का मंत्र 

अगर घर परिवार में गृह क्लेश की स्थिति बनी हुई है और शांति भंग हो रही है, तो श्री राम का यह मंत्र 'ओम रामचंद्राय नम:' का जाप अवश्य करें. अगर पूरा दिन मन ही मन इस मंत्र का जाप करते हैं तो घर में शांति बनी रहेगी. 

दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए मंत्र

अगर आप जीवनसाथी के साथ मधुर और मजबूत संबंध बनाना ताहते हैं, तो  'ओम जानकी वल्लभाय स्वाहा' मंत्र का जाप करने से लाभ होता है. ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी और क्लेश दूर होंगे. इतना ही नहीं, व्यक्ति की सभी मनोकामनएं पूरी होंगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news