Vastu Tips: घर में लगा रखी है सात सफेद दौड़ते घोड़ों की तस्वीर? एक बार चेक कर लें सही दिशा
Advertisement
trendingNow12338580

Vastu Tips: घर में लगा रखी है सात सफेद दौड़ते घोड़ों की तस्वीर? एक बार चेक कर लें सही दिशा

Seven White Horse Painting Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जिन्हें अगर घर में लगाया जाए, तो सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. साथ ही, व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

 

vastu tips for horse painting

Vastu Tips For Horse Painting: वास्तु शास्त्र में सही दिशा और सही जगह पर खास जोर दिया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर किसी भी चीज को सही दिशा और सही जगह पर रखा जाए, तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. अक्सर घरों में लोगों को सात घोड़ों या फिर घोड़ों की तस्वीर पेंटिंग आदि लगाते देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु शास्त्र में इसका विशेष महत्व है. 

वास्तु जानकारों के अनुसार भागते हुए घोड़ों की तस्वीर, गति, साहस, सफलता, वीरता और तरक्की को दर्शाते हैं. अंक शास्त्र में 7 नंबर को बहुत ही भाग्यशाली बताया गया है.  जैसे इंद्रधनुष में सात रंग, सात नक्षत्र और सप्तऋषियों के बारे में तो हम सभी ने सुना है. ऐसे ही वास्तु में भी 7 घोड़े वाली तस्वीर का विशेष महत्व है. घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से व्यक्ति के जीवन में सफलता मिलती है. लेकिन इसके शुभ प्रभावों के लिए ये जरूरी है कि इसे सही दिखा में लगाया जाए. जानें घोड़ों की तस्वीर से जुड़े कुछ वास्तु नियम के बारे में. 

Astro Tips: गलत दिशा में कभी ना जलाए दीया, दुर्घटना का बन सकता है कारण, जानें दीपक जलाने की सही दिशा
 

घोड़ों की तस्वीर लगाने से पहले जान लें ये नियम 

- वास्तु जानकारों के अनुसार अगर आप घर में 7 घोड़ों वाली तस्वीर या पेंटिंग लगाने की सोच रहे हैं, तो बता दें कि इसके लिए सबसे उत्तम जगह लिविंग रूम है. हालांकि इसे खिड़की या मेन के पास लगाने से बचें. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि 7 घोड़ों वाली पेंटिंग को घर में लगाने की सही दिशा दक्षिण दिशा है. बता दें कि ये दिशा सफलता को दर्शाती है. और अगर इस दिशा में ये पेटिंग रखी जाए, तो व्यक्ति सफलता की सीढ़ि चढ़ता है. 

Budhwar Remedy: बुधवार को किया इस स्तोत्र का पाठ दुख-संकटों को घर में नहीं करने देता प्रवेश, शांति से कटता है जीवन
 

- बता दें कि इस पेंटिंग को घर की उत्तर दिशा में भी लगाया जा सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा समृद्धि को दर्शाती है. 

- वास्तु के अनुसार आप पेंटिंग लगाने के लिए पूर्व दिशा का भी चुनाव कर सकते हैं. करियर में ग्रोथ की इच्छा रख रहे लोगों के लिए ये दिशा सही रहती है. 

- वास्तु के अनुसार अगर आप लाल रंग के मैदार पर दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं, तो ये आपके आत्मसम्मान को बढ़ावा देता है. 

- वहीं, नीले रंग के मैदान पर दौड़ते घोड़े सद्भाव और घर में शांति को दर्शाते हैं. 

- वास्तु जानकारों के अनुसार घर में बेडरूम, मंदिर, स्टडी रूम, वॉशरूम या मेन गेट पर इस पेंटिंग को लगाना शुभ नहीं माना गया. 

- वास्तु शास्त्र में 7 घोड़े वाली तस्वीर में सफेद रंग का चुनाव करने की सलाह दी जाती है. बता दें कि सफेद रंग शांति, सफलता, विकास आदि का प्रतीक माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
   

Trending news