Vastu Tips: बिजनेस में तरक्की के लिए यहां लगाएं सात घोड़ों की पेंटिंग, होगी छप्पड़फाड़ पैसों की बारिश
Advertisement
trendingNow12012402

Vastu Tips: बिजनेस में तरक्की के लिए यहां लगाएं सात घोड़ों की पेंटिंग, होगी छप्पड़फाड़ पैसों की बारिश

7 Horse painting Vastu: वास्तु के अनुसार कुछ पेंटिंग घर में लगाना शुभ होता है जिससे घर के लोगों की तरक्की होती है औऱ घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है  वैसे ही घर में सात घोड़ों की पेंटिंग लगाना शुभ माना जाता है.

 

vastu tips for horse painting

Horse Painting Vastu: पेंटिंग लगाते भी हैं. वास्तु शास्त्र में भी घर में पेंटिंग लगाने को बहुत एहमियत दी जाती है. वास्तु के अनुसार कुछ पेंटिंग घर में लगाना शुभ होता है जिससे घर के लोगों की तरक्की होती है औऱ घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. वास्तु शास्त्र में सात घोड़ों की पेंटिंग के बारे में भी कुछ बातें बताईं गई हैं. कहते हैं सात घोड़ों की पेंटिंग घर में लगाना बहुत शुभ मानते हैं लेकिन इसे कहां और किस दिशा में लगाना चाहिए इसका ध्यान रखना चाहिए. तो आइए जानते हैं सात घोड़ों की पेंटिंग से जुड़े वास्तु टिप्स. 

वास्तु शास्त्र में सात घोड़ों की पेंटिंग लगाना बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं दौड़ते हुए सात घोड़ों की पेंटिंग घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. घोड़े शक्ति, साहस, मेहनत और ताकत का प्रतीक माने जाते हैं वहीं दौड़ते हुए सात घोड़े घर की तरक्की और सफलता लेकर आते हैं.

वहीं फेंगशुई में भी घोड़े को शुभ माना जाता है. फेंगशुई में घोड़ों को अच्छे भाग्य से जोड़कर देखा जाता है. इसे घर या कार्यस्थल पर लगाने से लक अपने आप खिंचा चला आता है. 

दुकान या बिजनेस स्थल पर सात घोड़ों की पेंटिंग लगाने से सकारात्मकत ऊर्जा का संचार होता है जिससे उन्नति के नए रास्ते खुलते हैं. ध्यान रखें की सात घोड़ों की दौड़ती हुई तस्वीर में घोड़े एक ही दिशा में दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हों.  

किस दिशा में लगाना होता है शुभ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप घर में सात घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हो तो ध्यान रखें कि इसे घर की पूर्व दिशा में ही लगाएं.

वहीं अगर आप इसे कार्यस्थल यानी दुकान या ऑफिस में लगा रहे हैं तो इसे हमेशा दक्षिण दिशा में ही लगाएं

 

Garuda Purana: अकाल मृत्यु वालों की आत्मा को कैसे मिलती है शांति, गरुड़ पुराण में बताए गए हैं उपाय

Shani 2024: नए साल में लगेगी इन 3 राशि वालों की लॉटरी, शनि की मेहरबानी से जमकर बरसेगा पैसा; होगी मौज ही मौज

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news