Inauspicious Signs: हाथों से इन 7 चीजों का गिरना होता है बेहद अशुभ, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़
Advertisement

Inauspicious Signs: हाथों से इन 7 चीजों का गिरना होता है बेहद अशुभ, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

हाथ से बार-बार चीजों का छूटना या गिरना इस बात का संकेत (Inauspicious Signs) देता है कि आपका कोई ग्रह भारी है. साथ ही हाथ से चीजों का गिरना वास्तु दोष (Vastu Dosh) को भी दर्शाता है. जानिए किस वस्तु के हाथ से गिरने का क्या मतलब और संकेत होता है.

बार-बार न गिरने दें ये चीजें

नई दिल्ली. अक्सर काम की जल्दबाजी और रोजाना की भागदौड़ में हमारे हाथ से कुछ चीजें गिर जाती हैं. इससे आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं हैं, लेकिन अगर कुछ चीजें आपके हाथ से बार-बार गिर जाती हैं तो यह अपशकुन का संकेत (Inauspicious Signs) हो सकता है. अगर ऐसा हो रहा है तो आपको अपना ध्यान रखने की जरूरत है.

  1. हाथ से कुछ चीजों का गिरना होता है अशुभ
  2. चीजों का गिरना वास्तु दोष को दर्शाता है
  3. मनुष्य को घेर लेती हैं परेशानियां

हाथ से बार-बार चीजों के गिरने के संकेत

ज्योतिष के अनुसार, हाथ से बार-बार चीजों का छूटना या गिरना इस बात का संकेत देता है कि आपका कोई ग्रह भारी (Inauspicious Signs) है. साथ ही हाथ से चीजों का गिरना वास्तु दोष (Vastu Dosh) को भी दर्शाता है. जानिए किस वस्तु के हाथ से गिरने का क्या मतलब और संकेत होता है.

यह भी पढ़ें- Friday Remedies: शुक्रवार को इन 5 उपायों को करने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, भर देती हैं धन का भंडार

उबलते दूध का गिरना

वास्तु (Vastu) के अनुसार, उबलते दूध का बार-बार गिरना इस बात का संकेत है कि आपके घर में सुख-समृद्धि में कमी आने वाली है. साथ ही यह परिवार में लड़ाई-झगड़े को भी दर्शाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, उबलते दूध के गिरने से घर में आर्थिक संकट (Financial Problem) भी आता है.

नमक का गिरना

अगर बार-बार आपके हाथ से नमक (Salt) गिर जाता है तो इसका मतलब है कि आपका शुक्र और चंद्रमा ग्रह कमजोर है. जहां शुक्र के कमजोर होने से वैवाहिक जीवन (Married Life) में परेशानियां आती हैं, वहीं चंद्रमा के कमजोर होने से व्यक्ति को सांस संबंधी बीमारी (Respiratory Diseases) अपनी चपेट में ले लेती है.

काली मिर्च का बिखरना

अगर आपके हाथ से बार-बार काली मिर्च (Black Pepper) बिखर जाती है तो इस मतलब है कि किसी करीबी रिश्तेदार से आपके संबंध खराब होने वाले हैं.

अनाज का गिरना

गेहूं (Wheat), चावल (Rice) या फिर किसी दूसरे अनाज (Grain) का बार-बार गिरना अशुभ (Inauspicious Signs) माना जाता है. अनाज के गिरने से अन्नपूर्णा देवी (Annapurna Devi) रुष्ट हो जाती हैं. इसलिए जब भी जमीन पर अनाज गिरे तो उसे उठाकर माथे से लगाएं और गलती की क्षमा मांग लें.

तेल का गिरना

अगर बार-बार खाना बनाते समय आपके हाथ से तेल (Oil) गिर जाता है तो इसका मतलब है कि आपके परिवार पर कोई बड़ा संकट आने वाला है. साथ ही आपके ऊपर कर्ज का बोझ भी बढ़ सकता है.

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh 2021: सौ साल पहले हरिद्वार कुंभ में संतों ने रचा था इतिहास, पढ़ें अनोखा किस्सा

पूजा की थाली का गिरना

पूजा या आरती करते समय पूजा की थाली (Puja Ki Thali) का हाथ से सरक जाना अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि भगवान ने आपकी पूजा स्वीकार नहीं की है. पूजा की थाली का हाथ से सरकना आने वाले संकट की ओर भी इशारा करता है. ऐसे में भगवान से संकट टालने की प्रार्थना करें और क्षमा मांग लें.

सिंदूर का गिरना

अगर आपके हाथ से बार-बार सिंदूर (Sindoor) गिर जाता है तो यह बहुत ही बुरा संकेत है. यह आपके पति के ऊपर आने वाली विपत्ति की ओर संकेत कर रहा है. यह धन और व्यापार में नुकसान का सूचक भी है. 

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news