Vastu Shastra: महाविनाश का संकेत लेकर आता है चमगादड़! घर में आए नजर तो तुरंत करें बाहर
Advertisement

Vastu Shastra: महाविनाश का संकेत लेकर आता है चमगादड़! घर में आए नजर तो तुरंत करें बाहर

Bats in house good luck: वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में चमगादड़ का घर में प्रवेश अच्छा नहीं माना जाता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि चमगादड़ के घर में आने से बीमारियां तेजी से पैर पसारती हैं और आर्थिक हानि शुरू हो जाती है.

फाइल फोटो

Sign of Death: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि घरों में होने वाली हलचल शुभ या अशुभ परिणाम लेकर आती है. कई बार ये हलचल पक्षियों की वजह से भी होती है. कई लोगों के घर में अक्सर कुछ पक्षी आते रहते हैं और अपना बसेरा बना लेते हैं. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि पक्षियों का घर में आना अच्छे और बुरे दोनों संकेत लेकर आता है. हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि कौन सा पक्षी आपके घर में बसेरा बना रहा है. जानकार बताते हैं कि अगर किसी के घर में बाहर से उड़ता हुआ चमगादड़ आकर अपना बसेरा बना लेता है तो यह किसी बड़ी अनहोनी की तरफ इशारा करता है.

चमगादड़ के घर में आने से होती है अनहोनी

1. कई बार उड़ता हुआ चमगादड़ घर में प्रवेश कर जाता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि इस तरह चमगादड़ का घर में घुस जाना आर्थिक हानि उत्पन्न करता है. लगातार ऐसा होने से घर का मालिक कर्ज में डूबते जाता है और एक पैसे के लिए मोहताज हो जाता है.

2. चमगादड़ का घर में आना किसी बड़े अपशगुन का इशारा है. ऐसा माना जाता है कि चमगादड़ अपने साथ नकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है और घर में कलह शुरू होने लगती है.

3. सुख से भरपूर पति-पत्नी के जीवन में चमगादड़ कटुता पैदा करता है. घर में इसके प्रवेश से वैवाहिक जीवन में तमाम तरह की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं. इससे पति-पत्नी के बीच रोज झगड़ा होने लगता है और रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगती हैं.

4. घर में चमगादड़ के आने को सेहत से जुड़ी समस्याओं का कारण माना जाता है. वैज्ञानिक तर्क दिया जाता है कि जिस घर में चमगादड़ का प्रवेश होता है, वहां बीमारियां तेजी से अपना पैर पसारती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news