Chhath Puja 2020: महापर्व छठ का तीसरा दिन आज, डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य
Advertisement
trendingNow1789433

Chhath Puja 2020: महापर्व छठ का तीसरा दिन आज, डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य

नेम-निष्ठा और लोक आस्था का 4 दिवसीय महापर्व छठ (Chhath) बुधवार से नहाय खाय (Nahay Khay) के साथ शुरू हुआ. दूसरे दिन गुरुवार शाम को छठ व्रतियों ने खरना का प्रसाद ग्रहण किया. इसके साथ ही छठ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास भी शुरू हो गया है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: सूर्योपासना के महापर्व छठ (Chhath) का आज तीसरा दिन है. आज छठ पूजा का पहला अर्घ्य दिया जाएगा. छठ पूजा के दूसरे दिन व्रतियों ने खरना किया और रोटी-खीर का प्रसाद भी ग्रहण किया.

आपको बता दें कि छठ पूजा (Chhath Puja) में अर्घ्य देने के लिए तैयारियां जोरों पर रहीं. प्रशासन ने अपने इलाके में घाटों पर साफ-सफाई के साथ-साथ लगभग सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली हैं.

देश की राजधानी दिल्ली में वैसे तो छठ पूजा पर रोक है लेकिन पूजा सामग्री खरीदने वालों की भीड़ बाजारों में देखी जा सकती है. कोरोना के मामलों में आ रही तेजी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है कि इस बार छठ पूजा को लोग अपने घरों में ही मनाएं.

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2020: कोरोना काल में इन तरीकों से सूर्यदेव को दें अर्घ्य

नेम-निष्ठा और लोक आस्था का 4 दिवसीय महापर्व छठ बुधवार से नहाय खाय के साथ शुरू हुआ. दूसरे दिन गुरुवार शाम को छठ व्रतियों ने खरना का प्रसाद ग्रहण किया. इसके साथ ही छठ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास भी शुरू हो गया है. आज शाम को डूबते सूर्य को छठ व्रती अर्घ्य देंगी. इसके लिए कोरोना संकट के बीच लोग अपने घरों और देश के कई हिस्सों में घाटों पर छठ मनाएंगे.

VIDEO

Trending news