Weekly Horoscope: इन 3 राशि वालों के लिए सफलता के मौके लेकर आ रहा अगला सप्‍ताह, जानें आपके लिए रहेगा कैसा
Advertisement
trendingNow11036718

Weekly Horoscope: इन 3 राशि वालों के लिए सफलता के मौके लेकर आ रहा अगला सप्‍ताह, जानें आपके लिए रहेगा कैसा

साल के आखिरी महीने दिसंबर का पहला 3 राशि वालों को करियर में बड़ी सफलता देकर जाएगा. इसके साथ ही उन्‍हें वह काम करने का भी मौका मिलेगा, जिसका उन्‍हें लंबे समय से इंतजार था.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: दिसंबर महीने का पहला हफ्ता कुछ राशि वाले जातकों के लिए जबरदस्‍त सफलता दिलाने वाला साबित होगा. वहीं कुछ लोगों को इस सप्‍ताह कई उलझनें उलझाकर रखेंगी. आइए एस्‍ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के बेटे एस्‍ट्रो फ्रेंड चिराग दारुवाला से जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए 29 नवंबर से 5 दिसंबर 2021 तक का समय कैसा रहेगा. 

  1. जानें कैसा रहेगा दिसंबर का पहला हफ्ता 
  2. यात्रा होगी या तनाव मिलेगा 
     
    करियर में मिलेगी बड़ी तरक्‍की 

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. समाज में प्रतिष्ठित लोगों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे तथा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप मांगलिक कार्य में भाग लेंगे, आपके स्वभाव में प्रसन्नता रहेगी. इस सप्ताह कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. कोर्ट-कचेहरी में जीत हासिल होगी.

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा के साथ-साथ आर्थिक सुख की प्राप्त होगी. आप किसी भी कार्य को आसानी के साथ पूरा करेंगे. दाम्पत्य जीवन जीवन का सुख अच्छा बना रहेगा. जीवनसाथी एवं संतान का सुखद साथ मिलेगा.

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि इस हफ्ते कार्य क्षेत्र या धार्मिक क्षेत्र से संबंधित यात्राएं होंगी. परोपकार के कार्यों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. अपनी बुद्धिमता और प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण विरोधी वर्ग को खुश करने में कामयाब रहेंगे. माता के साथ अच्छा व्यवहार रखे अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में सफलता नहीं मिलेगी. उच्च पद पर विराजमान लोगों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे. परिवार का सुख मिलेगा, अपनी आदतों में बदलाव जरुरी है. आप अपनी प्रतिभा और वार्तालाप की निपुणता की वजह से दूसरों के बीच चर्चा का कारण बनेंगे.

सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह विदेश यात्रा लाभदायक होंगी. दूसरों के द्वारा आपको अच्छी मात्रा में धन की प्राप्ति होगी. आप धार्मिक प्रवृत्ति के होंगे तथा धार्मिक यात्राएं करने के अवसर प्राप्त होंगे. इस हप्ते व्यापार-व्यवसाय में सामान्य स्थिति बनी रहेगी. कार्य क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: धनवान बनने से रोकती हैं घर की ये चीजें, तुरंत दिखाएं बाहर का रास्‍ता

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी हुई है. आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी और भाग्य का अच्छा साथ प्राप्त होगा. दाम्पत्य जीवन में प्रसन्नता का माहौल देखने को मिलेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह जीवन में छोटी-मोटी उलझनें आ सकती हैं जिन्हें आप समय रहते सुलझा लेंगे. घर-परिवार में रिश्तेदारों के आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. व्यापार-व्यवसाय में अच्छा धन-लाभ होगा. इस सप्ताह संतान की तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा. धार्मिक कार्य की तरफ मन आकर्षित होगा. परिवार का अच्छा साथ मिलेगा, घर में प्रसन्नता का माहौल होगा. आपके अंदर नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा, जो कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत आवश्यक और उपयोगी साबित होगा.

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. आपको धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. आपको परिवार के सदस्यों से मिलने वाले प्रेम, आदर-सत्कार और सहयोग में बढ़ोतरी हासिल होगी. इस सप्ताह परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है.

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह परिवार का उत्तम साथ मिलेगा. व्यवसाय हो या नौकरी हो दोनों में सफलता मिलेगी. इस सप्ताह आपके धार्मिक स्वभाव में वृद्धि होगी. आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी. व्यापार-व्यवसाय तरक्की करेगा. इस सप्ताह ईश्वर के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी.

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह शत्रु वर्ग आपको परेशान करने का प्रयत्न करेंगे. आप अपने कार्य के प्रति सजग रहेंगे. काम-काज की व्यस्तता या मानसिक परेशानी के चलते रात को ठीक से नींद नहीं आएगी. दाम्पत्य जीवन का सुख सामान्य स्तर का बना रहेगा. नयी-नयी चीजों के बारे में जानने की उत्सुकता रहेगी.

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहें. सरकारी क्षेत्र से आप वार्तालाप में निपुण होने के कारण दूसरों के साथ अच्छे संबंध बनाने में कामयाब होंगे. किसी नवीनतम कार्य की शुरूआत करने के लिए यह उचित समय है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news