Vastu Tips: सोते समय तकिए के नीचे रखीं ये चीजें मां लक्ष्मी को करती हैं नाराज, तिजोरी खाली होने में नहीं लगती देर!
Advertisement

Vastu Tips: सोते समय तकिए के नीचे रखीं ये चीजें मां लक्ष्मी को करती हैं नाराज, तिजोरी खाली होने में नहीं लगती देर!

Maa Lakshmi: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को तकिए के पास या नीचे रखकर सोने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. साथ ही, व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. जानें रात में किन चीजों को तकिए के पास रखकर न सोएं.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Home: वास्तु में कई ऐसे नियमों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन करने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. कई चीजें ऐसी होती हैं, जिनको  सही से इस्तेमाल न करने पर घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही, मां लक्ष्मी को भी नाराज करता है. रात में सोने को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं. इन बातों को नजरअंदाज करना आपको भारी पड़ सकता है.

अधिकांश लोग रात में सोते समय तकिये के नीचे कुछ चीजें रखकर सोते हैं. इनमें हेयर बैंड, मोबाइल, घड़ी सहित कई ऐसी चीजें शामिल हैं, तो मां लक्ष्मी को नाजार करती हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार तकिए के नीचे इन चीजों को रखना हानिकारक माना गया है. ये व्यक्ति की फैमिल लाइफ पर भी प्रभाव डालता है. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में.

तकिए के पास भूलकर भी न रखें ये चीजें

पर्स

वास्तु जानकारों के अनुसार कभी भी तकिए के नीचे पर्स रखकर न सोएं. क्योंकि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है. कहते हैं कि तकिए के नीचे पर्स रखकर सोने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. मां लक्ष्मी का स्थान तिजोरी में होता है. कहते हैं कि तकिए के नीचे पर्स रखकर सोने से बेफिजूल के खर्चे बढ़ने लगेत हैं. इसके साथ ही, रिश्तों में मधुरता कम हो जाती है.

घड़ी

कहते हैं कि तकिए के नीचे घड़ी रखकर सोने से उनकी आवाज से नींद में खलल पड़ता ही है. साथ ही, उससे निकलने वाली तरंगे व्यक्ति के दिमाग और हृदय पर प्रभाव डालती हैं. ये तरंगे पूरे कमरे में नाकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ा देती हैं. इससे मन की शांति भंग होती है और तनाव पैदा करती है. इसके साथ ही, ये व्यक्ति की विचारधारा को भी नेगिटिव करती है.

पानी का गिलास

अक्सर लोगों को आदत होती है वे अपने सिरहाने पानी का गिलास या जग रखकर सोते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इससे व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. तकिए के पास या फिर सिरहाने के पास रखा पानी व्यक्ति को तनाव ग्रस्त करता है. इससे आपको किसी भी काम में ध्यान लगाने की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

किताबें

कई बार लोग पढ़ते-पढ़ते सिरहाने पर ही किताबें रखकर सो जाते हैं. जबकि इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. व्यक्ति के सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है. कहते हैं कि अखबार, किताबें, मैगजीन आदि बुध ग्रह से संबंधित हैं. ऐसे में अगर आफके बुध पर प्रभाव पड़ेगा तो इससे आपकी बुद्धि के साथ करियर पर भी प्रभाव पड़ेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
   

 

Trending news