Sapno ka Matlab: इस तरह के सपनों से गूंज उठती है शहनाई, मिलती है सफलता; होता है प्रमोशन
Advertisement
trendingNow11603665

Sapno ka Matlab: इस तरह के सपनों से गूंज उठती है शहनाई, मिलती है सफलता; होता है प्रमोशन

Dream Interpretatio: जो भी सपने दिखाई पड़ते हैं, इनका हमारे जीवन से कुछ न कुछ संबंध जुड़ा होता है. सच तो यही है कि यह सपने हमें भावी जीवन का संकेत देते हैं. आज कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बात करेंगे.

 

सपनों के संकेत

Wedding Dream Meaning: सपनों की दुनिया बहुत बड़ी है. कुछ लोग सोचते हैं कि सपने सुहाने लड़कपन के हैं, किंतु ऐसा नहीं है. जो भी सपने दिखाई पड़ते हैं, इनका हमारे जीवन से कुछ न कुछ संबंध जुड़ा होता है. सच तो यही है कि यह सपने हमें भावी जीवन का संकेत देते हैं. रामचरितमानस में माता सीता और त्रिजटा का एक संवाद सामने आता है, जिसमें त्रिजटा अपने देखे गए सपने के बारे में माता सीता को बता रही है. वह इसका अर्थ बताते हुए कहती हैं कि जल्द ही लंका का नाश होने वाला है और श्रीराम आपको लेने आ रहे हैं तो जानते हैं कि ऐसे कौन से सपने हैं, जो देते हैं शुभ और अशुभ संकेत.

- प्रेमिका को सपने में प्रेमी धोखा देकर दूसरी लड़की से शादी कर ले तो इससे टेंशन में नहीं आना चाहिए, बल्कि यह सपना इस बात का संकेत दे रहा है कि आपका विवाह बहुत ही जल्द होने वाला है. 

- सपने में कोई व्यक्ति खुद को कपड़े उतारते हुए देखे तो उसका होने वाला विवाह स्थगित हो सकता है. इसके दूसरी ओर यदि वह खुद को सजता संवरता हुए देखे तो समझना चाहिए की उसकी कोई ऊंची अभिलाषा पूरी होने वाली है.

- स्वप्न में व्यक्ति खुद को किसी महल में या शानदार घर में रहते हुए देखे तो उसकी शादी किसी अपरिचित या नापसंद के व्यक्ति से हो सकती है.

- स्वप्न में ऊंचाई और हवा में खुद को उड़ते हुए देखने का मतलब है कि आपको प्रमोशन और सफलता मिलने वाली है.

- प्रेमी अगर सांप को फन मारते हुए देखे तो समझ लीजिए कि जिस स्त्री को वह प्रेम करता है, उसका विवाह किसी और से हो जाएगा.

- सपने में अगर फलों से लदा पेड़ देखें तो हकीकत में मेहनत का फल मिलने वाला है. जल्दी ही मन की अभिलाषा पूरी होगी.

- स्वप्न में यदि आपको सांप कांट ले तो समझ लेना चाहिए कि आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आने वाले हैं.

- अविवाहित कन्या यदि सपने में अपने चेहरे पर दाढ़ी देखें तो शीघ्र ही उसका विवाह किसी हैंडसम और स्मार्ट युवक से तय हो सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news