ऐसे सपने देते हैं जबरदस्त धन लाभ के संकेत, घर में आ जाएगी खुशहाली
Advertisement

ऐसे सपने देते हैं जबरदस्त धन लाभ के संकेत, घर में आ जाएगी खुशहाली

नींद में अमूमन हर इंसान सपने देखता है. कुछ सपने अच्छे होते हैं जबकि कुछ बुरे. परंतु, हर सपने का अपना अलग-अलग अर्थ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने ऐसे होते हैं जो धन प्राप्ति का संकेत देते हैं. साथ ही ये सपने करियर में उन्नति का संकेत देते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: नींद में अमूमन हर इंसान सपने देखता है. कुछ सपने अच्छे होते हैं जबकि कुछ बुरे. परंतु, हर सपने का अपना अलग-अलग अर्थ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने ऐसे होते हैं जो धन प्राप्ति का संकेत देते हैं. साथ ही ये सपने करियर में उन्नति का संकेत देते हैं. आइए जानते हैं उन सपनों के बारे में. 

  1. व्यापार में होता है धन लाभ
  2. करियर में तरक्की का मिलता है संकेत
  3. घर में आती है खुशहाली

सपने में आम खाते देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में आम खाते हुए देखना एक शुभ स्वप्न है. सपने में खुद को आम खाते हुए देखना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले वक्त में कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. ऐसा सपना धन प्राप्ति का भी संकेत देता है. 

सपने में ऊंचाई पर चढ़ते हुए देखना

सपने में अगर कोई इंसान खुद को ऊंचाई पर चढ़ते हुए देखता है तो यह बहुत ही अच्छा होता है. ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि बहुत जल्द करियर में तरक्की मिलने वाली है. साथ ही ये सपना बिजनेस में आर्थिक उन्नति का भी संकेत देता है. इसके अलावा आर्थिक समस्या भी दूर होती है. 

सपने में मोर को नाचते देखना

सपने में मोर को नाचते हुए देखना शुभता का संकेत माना जाता है. ये सपना इस बात का संकेत देता है कि घर-परिवार में खुशियां आने वाली है. साथ ही रोजगार में तरक्की होने वाली है. वहीं अगर शादीशुदा व्यक्ति सपने में मोर को नाचते हुए देखता है तो यह उनके दांपत्य जीवन के लिए अच्छा माना जाता है.  

सपने में शनि देव को देखना

अगर कोई इंसान सपने में शनि देव को हाथी पर सवारी करते हुए देखता है तो यह उसके अच्छा संकेत माना जाता है. ऐसा सपना जबरदस्त धन लाभ का संकेत देता है. इसके अलावा ऐसा सपना व्यापार में धन लाभ का भी संकेत देता है. इसके अलावा जिन लोगों की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही होती है वे यदि ऐसा सपना देखते हैं तो उनके कष्ट दूर होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news