Feng Shui Cow: कामना पूर्ति के लिए घर में रख लें ये मुद्रा वाली फेंगशुई गाय, खुद ही दिखने लगेंगे चमत्कार
Advertisement
trendingNow11230436

Feng Shui Cow: कामना पूर्ति के लिए घर में रख लें ये मुद्रा वाली फेंगशुई गाय, खुद ही दिखने लगेंगे चमत्कार

Cow Statue For Home: भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह चीनी वास्तु शास्त्र में भी कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए कार्य करती हैं. आज हम जानेंगे फेंगशुई गाय के फायदों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Feng Shui Cow Benefits: चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई भी घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मकता प्रदान करता है. फेंगशुई में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर या ऑफिस में सही दिशा में रखने से लाभ होता है. ऐसे ही फेंगशुई गाय भी आजकल लोगों को खूब पसंद आ रही है. फेंगशुई गाय कामना पूर्ति और मानसिक शांति के लिए घर या ऑफिस में रखी जाती है. ये कई मुद्रा में आती है. और हर मुद्रा वाली गाय का अलग लाभ और फायदा होता है. आइए जानते हैं फेंगशुई के मुताबिक गाय की कौन से मुद्रा क्या फल देती है. 

सिक्कों पर बैठी गाय

 

ये भी पढ़ें- Ashadha Amavasya 2022: तरक्की में आ रही हैं रुकावटें तो ये दोष हो सकता है कारण, अमावस्या पर कर लें ये उपाय
 

फेंगशुई के साथ-साथ वास्तु में भी सिक्कों पर बैठी हुई गाय का विशेष महत्व बताया गया है. मान्यता है कि इसे घर में रखने से दुर्भाग्य दूर होता है और सौभाग्य का आगमन होता है. वहीं, ऑफिस या कार्यालय में रखने से व्यक्ति को तरक्की मिलती है. इसे स्थापित करने की सही दिशा दक्षिण-पूर्व है. इसे सही दिशा में रखने से ही फल की प्राप्ति होती है. 

स्तनपान कराती गाय

अगर आप संतान संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं, तो बेडरूम में बछड़े को स्तनपान कराती गाय का शो पीस रखने से लाभ होता है. साथ ही अगर इस तरह का शो पीस घर में रखा जाता है तो परिवार को स्वस्थ और समझदार संतान की प्राप्ति होती है. इसे बैडरूम में ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां सबकी नजर पड़े. तभी इसका लाभ होता है.

 

ये भी पढ़ें- Hanuman Bahuk: हनुमान बाहुक स्तोत्र का पाठ क्यों किया जाता है, जानें इसके फायदे और इसे करने का सही दिन

 

मानसिक शांति के लिए

बार-बार असफलता हाथ लगने पर व्यक्ति हताश हो जाता है और उसका मनोबल टूट जाता है. ऐसे में कई व्यक्ति तनाव के घेरे में आ जाता है. मानसिक शांति के लिए फेंगशुई की कामधेनु गाय को घर में रखा जाता है. इससे व्यक्ति की निर्णय लेने की क्षमता मजबूत होती है. साथ ही, विपरित परिस्थितियों में डटकर खड़े रहने की शक्ति भी मिलती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news