Money Tree: घर की सही दिशा में रख लें पैसों का ये पौधा, चुंबक की तरह करेगा काम; नोटों से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11768582

Money Tree: घर की सही दिशा में रख लें पैसों का ये पौधा, चुंबक की तरह करेगा काम; नोटों से भरी रहेगी तिजोरी

Fengshui Tips: फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज की अपनी एक ऊर्जा होता है. कहते हैं कुछ चीजें घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. कहते हैं कि घर में क्रिस्टल ट्री रखने से व्यक्ति के जीवन में कई तरह पॉजिटिव इफैक्ट देखने मिलते हैं.

 

crystal tree fengshui tips

Fengshui Tips For Crystal Tree: चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई में घर में खुशहाली लाने के कुछ टिप्स बताएं गए हैं. फेंगशुई के अनुसार घर में कुछ चीजें रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जिससे घर में सुख-समृद्धि आती है. इन्हीं में से एक चीज है क्रिस्टल ट्री. फेंगशुई में घर में क्रिस्टल ट्री रखना बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं कि घर में क्रिस्टल ट्री रखने से व्यक्ति के जीवन में कई तरह पॉजिटिव इफैक्ट देखने मिलते हैं. फेंगशुई में क्रिस्टल ट्री कई तरह के हो ते हैं. क्रिस्टल ट्री रंग-बिरंगे रत्नों और स्फटिक से बना होता है. तो आइए जानते हैं घर में क्रिस्टल ट्री रखने के क्या-क्या फायदे होते हैं.

घर में क्रिस्टल ट्री रखने से पहले जान लें नियम

- फेंगशुई के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के घर पैसों की तंगी हो या वह व्यक्ति कर्ज के तले दबा है तो इस समस्या से निपटने के लिए क्रिस्टल ट्री को घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना शुभ होगा. इससे पैसों की तंगी दूर हो जाएगी. साथ ही कर्ज से भी छुटकारा मिलेगा.

- फेंगशुई के अनुसार अगर कोई व्यक्ति लंबी बीमारी से परेशान है और इससे छुटकारा पाना चाहता है तो घर की पूर्वी दिशा में क्रिस्टल ट्री रखना चाहिए. इससे व्यक्ति का स्वास्थ्य बेहतर हो जाएगा.

- फेंगशुई के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के दांपत्य जीवन में परेशानियां आ रही है तो बेडरूम में क्रिस्टल ट्री रखने से पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास आएगी.

- फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल ट्री को लिविंग रूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. इसे लिविंग रूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखने से घर की सुख शांति बनी रहती है. 

- फेंगशुई के अनुसार अगर किसी बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता. तो क्रिस्टल ट्री बच्चे के बेडरूम या स्टडी रूम के उत्तर-पूर्व कोने में रखने से फायदा मिलेगा. इससे एकाग्रता बढ़ती है और बच्चे का मन विचलित नहीं होता और परीक्षा में सफलता हाथ लगती है.

Rahu Upay: मिनटों में भाग्य पलट देता है राहु, रोड़पति से करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर; करना होगा ये काम

 

Name Astrology: अपनी बात मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, होते हैं जिद्दी

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news