Ganesh Ji Ke Upay: बुधवार को गणेश जी जमकर बरसाएंगे कृपा, करियर-कारोबार में मिलेगी जबरदस्त सफलता; जानें कैसे
Advertisement
trendingNow11708412

Ganesh Ji Ke Upay: बुधवार को गणेश जी जमकर बरसाएंगे कृपा, करियर-कारोबार में मिलेगी जबरदस्त सफलता; जानें कैसे

Budhwar Upay: शास्त्रों के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. कहते हैं कि इस दिन अगर सच्चे मन से गणेश जी को याद किया जाए, तो भक्तों को उनकी कृपा प्राप्त होती है. इस दिन किए गए शक्तिशाली मंत्रों का जाप भी व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करता है.

 

फाइल फोटो

Ganesh Ji Remedies: हिंदू धर्म में गणेश जी की पूजा का विशेष महत्व है.  किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य को करने से पहले गणेश जी की पूजा का विधान है. कहते हैं कि अगर किसी काम की शुरुआत गणेश जी की पूजा से की जाए,तो व्यक्ति के सभी कार्य निर्विध्न पूरे होते हैं और हर कार्य में सफलता हासिल करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. और इस दिन गणपति पूजा का विशेष महत्व है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश जी को जल्द प्रसन्न होने वाले देवताओं में शामिल हैं. सच्चे भक्ति से गणपति प्रसन्न होकर भक्तों की झोलियां भरते हैं. इतना ही नहीं, गणेश जी की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई मंत्रों के बारे में बताया गया है. इन मंत्रों के जाप से गणेश जी प्रसन्न होकर मनचाहा वरदान दे देते हैं. आइए जानें गणेश जी के इन मंत्रों के बारे में.

बुधवार को करें गणेश जी के इन मंत्रों का जाप

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरु गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋद्धि पति, सिद्धि पति. करो दूर क्लेश।।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश जी को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी की विधि विधान से पूजा करें और इसके बाद इस मंत्र का जाप आरंभ कर दें. इसके बाद नियमित रूप से रोजाना 108 बार इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र के जाप से घर में चल रही सभी प्रकार की समस्याएं दूर होंगी. इतना ही नहीं, घर में बरकत भी आने लगती है.

ॐ श्रीं गं सौभ्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी ऐसी स्थिति में फंस जाते हैं, जहां आपको रोजगार की आवश्यकता है, लेकिन आपको नौकरी नहीं मिल रही है. तो रोजाना इस मंत्र का जाप करें. मान्यता है कि इस मंत्र का जाप रोजाना 51 बार करें. इसके साथ ही, बुधवार के दिन गणेश की का व्रत रखें. इस उपाय को करने से व्यक्ति की नौकरी की समस्या तुंरत दूर हो जाएगी.

गजाननाय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।

ज्योतिष शास्त्र में इसे गणेश गायत्री मंत्र कहा जाता है. अगर आप किसी कार्य की शुरुआत करते हैं, तो सबसे पहले इस मंत्र का 108 बार जाप कर लें. इस मंत्र के जाप से निश्चित रूप से ही आपको उस कार्य में सफलता मिलेगी. अगर कोई कार्य लाख प्रयास के बाद भी पूरा नहीं हो रहा है, तो इस मंत्र का प्रयोग कर ने से सभी समस्याएं दूर होती हैं और व्यक्ति को हर कार्य मे सफलता मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news