बप्पा पर भी मंडरा रहा कोरोना का साया! इस मंडल ने रद्द किया गणपति सेलिब्रेशन
Advertisement
trendingNow1686672

बप्पा पर भी मंडरा रहा कोरोना का साया! इस मंडल ने रद्द किया गणपति सेलिब्रेशन

जीएसबी मंडल अब अगले साल फरवरी के महीने में गणेशोत्सव का आयोजन करेगा.

फाइल फोटो

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते मुंबई के सबसे प्रसिद्ध गणपति मंडलों में से एक जीएसबी मंडल ने इस साल गणेशोत्सव नहीं मनाने का फैसला किया है. इस साल गणेश चतुर्थी का त्योहार 22 अगस्त को होगा. हिंदी माह भाद्रपद में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से अगले 9 दिनों तक महाराष्ट्र समेत पूरे विश्व गणेशोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. गणेशोत्सव के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठा होते हैं, जिससे संक्रमण का खतरा है इसीलिए जीएसबी मंडल ने ऐसा निर्णय लिया है. 

गौरतलब है कि जीएसबी मंडल अब अगले साल फरवरी के महीने में गणेशोत्सव का आयोजन करेगा. जीएसबी मंडल गणेशोत्सव आयोजित करने वाले मुंबई के सबसे अमीर मंडलों में से एक है.

पुराणों के अनुसार गणेश चतुर्थी के दिन ही गणपति का जन्म हुआ था. गणेशोत्सव में देश के अलग-अलग हिस्सों में भगवान गणेश की बड़ी प्रतिमाएं स्थापित की जाती हैं. नियमों के अनुसार गणपति बप्पा की स्थापित प्रतिमा की पूजा पूरे नौ दिन तक की जाती है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: कोरोना महामारी के बीच हॉस्पिटल का दौरा करने पहुंचे एकनाथ शिंदे, लिया मरीजों का हाल

भगवान गणेश के भक्त काफी उत्साह के साथ इस त्यौहार को मनाते हैं. इसके अलावा गणपति विसर्जन तक पंडालों में खूब जगराते होते हैं. देशभर में प्रसिद्ध मंदिरों में पहुंचकर भक्तगण भगवान गणेश के दर्शन करते हैं.

ये भी देखें...

Trending news