Guruwar ke Upay: गिरती सेहत और आर्थिक तंगी ने कर रखा है बेहाल? आज कर लें गुरुवार से जुड़े ये उपाय; चमक जाएगी किस्मत
Advertisement

Guruwar ke Upay: गिरती सेहत और आर्थिक तंगी ने कर रखा है बेहाल? आज कर लें गुरुवार से जुड़े ये उपाय; चमक जाएगी किस्मत

Guruwar ke Tips: अगर आप गिरती सेहत से परेशान हैं. आर्थिक तंगी ने परिवार को घेर रखा है और आपके बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं तो आप आज गुरुवार से जुड़े उपाय अपना लें. आपकी सारी बाधाएं अपने आप दूर होती चली जाएंगी.

Guruwar ke Upay: गिरती सेहत और आर्थिक तंगी ने कर रखा है बेहाल? आज कर लें गुरुवार से जुड़े ये उपाय; चमक जाएगी किस्मत

Thursday Remedies: आज गुरुवार है. इसे गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु की पूजा अर्चना का दिन माना जाता है. मान्यता है कि आज के दिन विधि विधान से भगवान विष्णु की आराधना करने से इंसान के सारे बिगड़े हुए काम बन जाते हैं और घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर आप भी विभिन्न परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको गुरुवार से जुड़े विभिन्न उपाय (Guruwar ke Upay) बताते हैं, जिन्हें करने से आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

संतान से काले कंबल दान करवाएं

अगर आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर परेशान रहते हैं. समझ नहीं आता कि वह आगे चलकर क्या करेगा तो आज उसे साथ ले जाकर उसके हाथों से किसी जरूरतमंद को काले कंबलों का दान करवाएं. माना जाता है कि इस उपाय से संतान को आगे बढ़ने की सही राह मिल जाती है और वह भविष्य के प्रति मेहनत करने लग जाता है. 

जो लोग प्रेम में रत हों लेकिन अपने पार्टनर को जीवनसाथी नहीं बना पा रहे हों तो वे आज के दिन के भगवान गणेश को दूर्वा और हरे वस्त्रों का अर्पण करें. इसके साथ ही भगवान गणेश के सामने करबद्ध होकर जिंदगी का जोड़ा बनाने की विनती करें. मान्यता है कि भगवान गणेश के आशीर्वाद से जिंदगी में मनपसंद जीवनसाथी मिल जाता है.

बरगद के पेड़ के पास धूप जलाएं

अगर आप चाहते हैं कि बिना किसी सिफारिश और चाकरी किए आप अपनी मेहनत और योग्यता से जिंदगी में कामयाब हो जाएं तो आज बरगद के पेड़ के पास जाकर धूप जलाएं. इसके बाद बरगद के तने को छूकर अपना शीश नवाएं. माना जाता है कि पीपल के पेड़ में गुरु बृहस्पति (Guru Brihaspati) का वास होता है. ऐसे में पीपल के पेड़ के प्रति आस्था दिखाने गुरु बृहस्पति प्रसन्न होकर जातकों के प्रति कृपा बरसाते हैं.

जो लोग अपने विरोधियों से परेशान हैं और उनके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं. वे अपने शत्रुओं पर विजय पाने के लिए आज गुरुवार के उपाय करें. आप आज मंदिर में जाकर केलों का दान करें. माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु (Lord Vishnu) का वास होता है. ऐसे में जब आप मंदिर में केले दान करते हैं तो भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मुरादें पूरी करते हैं.

भगवान गणेश को हल्दी का तिलक लगाएं

जिन लोगों के परिवार में कलह की स्थिति बनी रहती है. परिवार के लोग एक-दूसरे का सहयोग न करते हों. आय कम और खर्चे ज्यादा हों. वे भी आज विशेष उपाय कर सकते हैं. आप आज भगवान गणेश को हल्दी का तिलक लगाएं. इसके बाद उन्होंने फूलों की माला पहनाएं. कहा जाता है कि इस उपाय से परिवार के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news